Breaking News

मैं कभी उनका समर्थक नहीं रहा बल्कि धुर विरोधी रहा : राजनाथ शर्मा

लखनऊ। कल्याण सिंह जैसे लोग हमेशा नही मिलते। सियासत के बियाबान में तो खास कर नही। वैचारिक रूप से मैं कभी उनका समर्थक नही रहा बल्कि धुर विरोधी रहा, मगर उनकी आत्मीयता का कायल हमेशा रहूंगा।

यह बात उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह के निधन पर गांधी भवन, बाराबंकी में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में गांधीवादी राजनाथ शर्मा ने कही।

श्री शर्मा ने कहा कल्याण सिंह जनता की नब्ज पकड़ने वाले, ईमानदार, सिद्धांतवादी और मुद्दो पर अड़ने वाले मुख्यमंत्री थे। उन्हीं के कार्यकाल में जब उच्च न्यायालय के आदेश के बाद गांधी भवन के संचालन का विवाद हुआ। तब उन्होंने तत्कालीन जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि उच्च न्यायालय के आदेश का अक्षरशः पालन हो और उन्होंने जनपद में एक मात्र महात्मा गांधी के वैचारिक केंद्र के रूप में गांधी भवन को स्थापित करवाया।

इस मौके पर प्रमुख रूप से विनय कुमार सिंह, पाटेश्वरी प्रसाद, मृत्युंजय शर्मा, विजय कुमार सिंह, सत्यवान वर्मा, साकेत मौर्य, पीके सिंह, नीरज दूबे सहित कई लोगों ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

 शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव प्रदीप सिंह बब्बू ने साथियों सहित दिया इस्तीफा, कहा पार्टी में समर्पित कार्यकर्ताओं की उपेक्षा

लखनऊ। दो दशकों से अधिक समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे छात्र राजनीति से निकले ...