Breaking News

गर्दन के कालेपन से राहत दिलाने में काफी असरदार है ये चीज़े, जरुर देखे

अक्सर देखा जाता हैं कि लड़कियां अपने चहरे पर तो ख़ूब ध्यान देती हैं जिस वजह से चहरे पर निखार आ जाता हैं लेकिन गर्दन को नजरंदाज करने की वजह से वह काली ही रह जाती हैं जो कि आपके चहरे के निखार को भी फीका कर देती हैं। ऐसे में देखा जाता हैं कि लड़कियां नहाते समय गर्दन पर साबुन का इस्तेमाल कर इसे रगड़ने लगती हैं जिससे यह छिलकर लाल होने लगती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से गर्दन का कालापन आसानी से दूर किया जा सकता है। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

चीनी के अलावा आप आलू औऱ नींबू भी गर्दन के कालेपन से राहत दिलाने में काफी असरदार होता है। इसमें पाएं जाने वाले पोषक तत्व से स्किन पर पड़े दाग-धब्बों से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। इसके लिए रोज सुबह नहाने से पहले 1-1 टेबलस्पून आलू और नींबू का रस लेकर उसे गर्दन पर हल्के हाथों से रगड़े। 10-15 मिनट कर करने के बाद नहा लें। ऐसा 1 हफ्ता लगातार करने से गर्दन कालापन जल्दी ही दूर होने में मदद मिलती है।

चीनी

अपने गर्दन के हिस्से में जमा कालेपन को दूर करने के लिए चीनी का इस्तेमाल करना सबसे आसान और बेहतर तरीका है। इसके लिए सबसे पहले अपनी गर्दन को पानी से थोड़ा गीला करें। उसके बाद 1-2 टेबलस्पून चीनी को लेकर उसे स्क्रब की तरह यूज करें। हल्के हाथों से इसे गर्दन पर 10-15 मिनटों तक मसाज करें। इसके बाद इसे ताजे पानी से साफ कर लें। ऐसा कुछ दिन लगातार करने से आपको फर्क देखने को मिलेगा।

चीनी का पानी

2 टेबलस्पून चीनी को थोड़े से पानी में उबाल लें। इसके ठंडा होने बाद तैयार मिश्रण को गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करें। थोड़ी देर इसे ऐसे ही लगा रहने दें। इससे गर्दन की त्वचा का रंग साफ होने के साथ वह मुलायम, ग्लोइंग और निखरी नजर आएगी।

 

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...