Breaking News

वॉकाथॉन से वैचारिक सन्देश

लखनऊ। लोहिया पार्क, गोमतीनगर मे वीमेन शाइन ई-पत्रिका ने माइक्रो फाइनेंस एसोसिएशन के साथ मिल कर एक वॉकाथौन, पदयात्रा का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जागरूकता सन्देश दिया गया। इस पदयात्रा को डीसीपी रुचिता चौधरी ने फ्लैग ऑफ किया। लखनऊ की महापौर सयुंक्ता भाटिया आयोजन की मुख्य अतिथि थी।

डीसीपी रुचिता चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि महिलाओं की अंदरूनी प्रतिभा को बाहर लाना है और यह महिलाओं से साझा किया जाना चाहिए। मुख्य अतिथि सयुंक्ता भाटिया ने कहा कि हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रही हैं चाहे हवाई जहाज की उड़ान हो लेकर या और कोई भी क्षेत्र हो,जहां जहाँ महिलाओं को अवसर मिला है वहां वहां पर उन्होंने अपना परचम लहराया है।

कार्यक्रम की मुख्य आयोजिका अपर्णा मिश्रा, वुमन शाइन ई-मैगज़ीन की फ़ाउंडर रहीं- अपर्णा मिश्रा ने कहा कि समाज की मानसिकता को बदलना चाहिए और सबसे पहले महिलाओं को खुद बदलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन में उन्होंने तीन बातों को ही महत्व दिया है -ड्रीम, डेयर और पैशन – यानि कि स्वप्न देखो, और उनको पूरा करने की हिम्मत रखो और वो भी पूरे जुनून के साथ।

पृथ्वी इनोवेशन्स, इनर व्हील क्लब और अलायंस क्ल्ब्स इंटर्नैशनल इस आयोजन में एनजीओ पार्ट्नर रहे। अलायंस क्ल्ब्स इंटर्नैशनल, डिस्ट्रिक्ट 137, की वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर -2( इलेक्ट), प्रियंका दीक्षित भी उपस्थित रहीं। अंत में एक म्यूज़िकल प्रोग्राम भी हुआ। सभी प्रतिभागियों ने ज़ुम्बा की धुन पर जम कर नृत्य किया। यह कार्यक्रम मिशन शक्ति के सहयोग से सम्पन्न हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...