Breaking News

यदि आपके बालों में भी मौजूद हैं रुसी तो इसे हटाने के लिए आजमाएं ये सिंपल स्टेप्स

आपको बालो से रुसी हटाने के उपाय के बारे में बताएंगे तथा आप इस समस्या से यदि परेशान है तो इन नुस्खों को आजमा कर अपनी इस समस्या का समाधान कर सकते हैं। आपको बता दे की यह समस्या कोई बड़ी समस्या नहीं है।

यह आमतौर से हर किसी को होती है। इसके कई कारण हो सकते हैं। जैसे-जैसे देश दुनिया में पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है वैसे वैसे हमारे दिनचर्या में भी असर आ रहा है। हमारे खानपान की वजह से भी यह समस्या उत्पन्न हो सकती है।

सीबम का मतलब मालासेज़िया के लिए अधिक काम है और इसलिए खोपड़ी पर अधिक एसिड का उत्पादन होता है। मालासेज़िया के गुणन को गति देने वाले कुछ कारक उम्र, हार्मोन और तनाव हैं। डैंड्रफ के दुर्लभ कारणों में भी शामिल हैं- ‘कॉन्टैक्ट डर्मेटाइटिस’, जो कि शैंपू, एयर-स्प्रेस स्टाइलिंग जैल, कंडीशनर, आदि की प्रतिक्रिया के कारण होता है।

बालों को कैसे रखें, आपके शिशु का स्कैल्प स्वस्थ रहता है, जबकि आप डॉन इसके बारे में ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि रूसी को अलविदा करने के लिए पर्याप्त समाधान उपलब्ध हैं।

चाय के पेड़ का तेल एंटी-बैक्टीरियल और विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ, यह रूसी के लक्षणों को कम कर सकता है। चाय के पेड़ का तेल कवक से लड़ने में प्रभावी होता है जो डैंड्रफ का कारण बनता है, जिसमें सेबोरहाइक डर्मेटाइटिस की स्थिति भी शामिल है! अपने रूसी से दूर करें नारियल का तेल नारियल तेल हाइड्रेशन का एक उत्कृष्ट और प्राकृतिक स्रोत है खाड़ी में सूखापन। आप इसकी प्रभावकारिता बढ़ाने के लिए अपने शैम्पू और कंडीशनर में नारियल तेल की कुछ बूंदें भी मिला सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

सांस की परेशानी से पीड़ित लोगों के लिए किसी औषधि से कम नहीं हैं गुड और चना

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए ...