Breaking News

हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करके यदि आप भी बालों को करती हैं स्ट्रैट तो इन चीजों का रखें ध्यान

अपने बालो को स्ट्रैट बनाने के लिए यदि आप भी करती हर हेयर स्ट्रेटनर का प्रयोग तो क्या आपको पता है हेयर स्ट्रेटनर से निकलने वाली हीट बालों को कमजोर करती है जिससे हेयरफॉल की समस्या शुरू हो जाती है। घबराएं नहीं आज हम आपको बताएंगे बिना हीट के हेयर्स को आसानी से कैसे स्ट्रेट कर सकती हैं।

 

इसके लिए सोने से पहले बालों को वॉश करें और उसके बाद उसे ठंडी हवा में नेचुरली सूखने दें। तो अपने शैम्पू व कंडीशनर को स्विच करें।इसके बाद एक साइड से बालों का सेक्शन लेते हुए उसे सिर के अराउंड पिन करें।

अगर हेयर्स को बिना हीट के स्ट्रेट रखना चाहती हैं  ऐसे शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें जो खासतौर से स्ट्रेट हेयर लुक के लिए बनाए गए हो।कैस्टर ऑयल यानी अरंडी का तेल बालों को रिपेयर करने के लिए अच्छा होता है।

नारियल का तेल सूखे और घुंघराले बालों हाइड्रेट रखकर सॉफ्ट बनाता है। इसके लिए सबसे पहले एक कांच के कटोरे में अरंडी और नारियल का तेल मिलाएं और इसे 10 सेकंड के लिए गर्म करें। अपने बालों पर लगाएं। स्कैल्प और जड़ों तक मालिश करें।

ऐसा 15 मिनट तक करें। अपने सिर को गर्म तौलिये से ढककर 30 मिनट के लिए रख दें। तेल मिश्रण के सभी निशान हटाने के लिए अपने बालों को ठंडे पानी और एक स्पष्ट शैम्पू से धो लें।

About News Room lko

Check Also

चीनी से बने इस स्क्रब की मदद से आप भी त्वचा संबंधित परेशानियों से पाए छुटकारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आजकल के समय में हर व्यक्ति अपनी त्वचा ...