यदि आप भी रोज़ अपनी डाइट में शामिल करते है चावल, तो एकबार जरुर पढ़ ले ये जरुरी खबर

कई लोगो को रोटी से ज्यादा चावल खाने की आदत होती है रोटी तो कम खाते है और रोज चावल को अपनी डाइट मेंशामिल करते है।लेकिन हाल ही में एक शोध में खुलसा हुआ है की रोज चावल खाने से आर्सेनिक नामक जहरीला रसायन शरीर में प्रवेश करता है, जिससे कैंसर, हृदय रोग और डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारियों का खतरा हो सकता है ज्यादा खतरा सफेद चावल खाने वालो के लिए है आज हम आपको चावल खाने के नुकशान बताते है।

रोज चावल को डाइट में शामिल करने से पेट से संबंधित बीमारिया हो सकती है क्योंकि चावल में फाइबर नहीं होता है जिसके चलते ये पेट में खाते है वैसे पड़े रहते है इससे पेट में कई समस्याए उतपन्न होने लग जाती है।

चावल हड्डियों की नुकशान दायक होता है दरअसल सफेद चावल में विटामिन c की कमी बेहद ममत्र में होती है जिसके चलते चावल खाने से हड्डिया नाजुक होने लगती है।चावल का रोज सेवन आपको डाइबिटीज का मरीज बना सकता है क्योंकि चावल खाने से शरीर में ग्लूकोज की मात्रा बढ़ जाती है और सुगर लेवल हाई लेवल तक हो जाता है।

चावल का रोज सेवन करने से आलस बढ़ने लग जाता है चावल में मौजूद विटामिन बी-1 शरीर में आलस को बढ़ाता है और इससे दिमागी थकान भी होती है।

About News Room lko

Check Also

रात में नींद न आने की समस्या से पीड़ित हैं तो इस तरह करें केले का सेवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केले का सेवन आपके शरीर के लिए बहुत ...