Breaking News

इंस्टेंट ग्लो लाने के साथ ड्राई स्किन से राहत दिलाने में मददगार है ये 3 फैस मास्क

हर महिला को स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। जिससे राहत पाने के लिए वे अलग-अलग ब्यूटी प्रोड्क्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन चेहरे पर ग्लो लाने के लिए इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में कभी अचानक से किसी पार्टी या फंक्शन पर जाने पड़े तो चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहिए होता है। तो चलिए आज हम आपको नेचुरल चीजों से बने 3 फैस मास्क के बारे में बताते है जो आपकी स्किन पर इंस्टेंट ग्लो लाने के साथ डल और ड्राई स्किन से राहत दिलाने में मदद करेगे।

डल और ड्राई स्किन के लिए फेसपैक

इस फेसपैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 1/2 केला लें और उसे छिलके के साथ पीस लें। अब इसमें 1/2 टीस्पून ग्लिसरीन और 2-3 बूंदें टी-ट्री ऑयल की मिक्स करें। तैयार मिश्रण को अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाने के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। यह फेसपैक चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के साथ डल और ड्राई स्किन की समस्या से राहत दिलाएगा। यह फैसमास्क स्किन को नमी और पोषण दिलाने में भी मदद करता है।

स्किन पर पड़े काले धब्बे के लिए फेसपैक

1 टमाटर को कद्दूकस कर जूस निकाल लें। इस जूस को चेहरे पर रोजाना 10 मिनट के लिए लगाएं। लगातार कई दिनों लगाने से यह स्किन पर पड़े काले धब्बों को हटाने के साथ चेहरे साफ और ग्लोइंग करने में मदद करेगा। आप चाहे तो इसे बॉडी के बाकी हिस्सों जहां भी कालापन हो वहां भी लगा सकते है। यह त्वचा को साफ कर पिंपल्स, दाग-धब्बे, झाइयों-झुर्रियों आदि को भी दूर कर चेहरे की रंगत निखारने का काम करता है।

काले और ड्राई पड़े होठों के लिए

सबसे पहले एक कटोरी में 1 टमाटर का जूस निकाले। उसमें 1/2 टेबलस्पून एप्पल साइडर विनेगर डालें। अब 1-1 टीस्पून चुकंदर का जूस और रोज वॉटर डालकर मिक्स करें। अब इसे अपने होठों और चेहरे पर सिर्फ 10 मिनट के लिए अप्लाई करें। बाद में इसे ताजे पानी से रिमूव कर लें। यह पैक स्किन को माश्चर करने के साथ पिगमेंटेशन, होठों के आस-पास का हिस्सा जो बहुत काला और खराब सा हो गया आदि समस्या से छुटकारा दिलाने का काम करेगा।

About News Room lko

Check Also

हड्डियों को स्वस्थ रखने के लिए करे ऐसा…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बढ़ती उम्र में हड्डियां कमजोर हो जाती हैं। ...