Breaking News

अगर आप ठीक से अपने मेकअप प्रोडक्टस का ध्यान नहीं रखती हैं तो खराब हो सकती हैं आपकी स्किन

महिलाओं को मेकअप करने का खासा शौक होता है, वो मंहगे मेकअप प्रोडक्टस में बहुत से पैसे उड़ाती है,  अगर आपकी #स्किन खराब कर सकते हैं।

अगर आप समय-समय पर अपने मेकअप टूल्स को नहीं धोते हो तो इससे इन टूल्स में बैक्टीरिया जमा हो सकते हैं और आपकी स्किन पर भी इंफेक्शन हो सकता है। इसलिए मेकअप टूल्स को साफ करना बेहद जरूरी है।

अपने फाउंडेशन और कंसीलर मेकअप ब्रश को पानी और शैम्पू के घोल में भिगोएँ। जमा हुआ मेकअप टूल्स से हटाने के लिए ब्रश को धीरे से घोल में घुमाएं।आंखों के मेकअप ब्रश, विशेष रूप से लाइनर ब्रश को हर बार यूज करने के बाद साफ करें ।

ब्यूटी ब्लेंडर स्पंज से बने होते हैं और जमा हुआ मेकअप से छुटकारा पाने के लिए उन्हें एक अच्छे बबल बाथ की आवश्यकता होती है। स्पंज को गुनगुने पानी को गीला करें और उस पर शैम्पू की कुछ बूंदों का झाग लगाएं कुछ समय के लिए शैम्पू के पानी में भिगोने के लिए छोड़ दें।

हीट-प्रोटेक्टर्स, स्टाइलिंग जैल, हेयर स्प्रे या सीरम भी आपके फ्लैट आयरन या कर्लर्स पर काफी सारे केमिकल छोड़ सकते हैं। इनको साफ करने के लिए गुनगुने पानी और सौम्य साबुन का प्रयोग करें। आप अल्कोहल वाइप्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...