Breaking News

रातभर में पिंपल से मुक्ति पाना चाहती है तो अपनाए यह घरेलु नुस्खे

पिम्पल एक बड़ी समस्या बन जारी हैअगर किसी फंक्शन में जाना हो तब तो इसे छिपाने के लिए न जाने कितना सारा फाउंडेशन लगाना पड़ता है, लेकिन अगर आप कुछ ढंग अपनाएं तो रातभर में भी पिंपल गायब होने कि सम्भावना है. कॉटन स्वैब पर थोड़ा सा वाइट टूथपेस्ट लें  उसे पिंपल पर लगाएं. अप्लाई करते समय ज्यादा दबाव न डालें. इसे रातभर पिंपल पर लगा छोड़ दें, प्रातः काल इसका प्रभाव साफ दिखाई देगा.

बेकिंग सोडा
एक टीस्पून बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे पिंपल पर लगाएं  करीब पांच मिनट बाद हल्के गर्म पानी से फेस धो लें. इसके बाद फेस पर टोनर लगाएं. ध्यान रहे कि अगर आपको बेकिंग सोडा लगाने के बाद कठिनाई महसूस होती है तो तुरंत चेहरा धोएं.

लहसुन
लहसुन की 3-4 कलियां लें  उन्हें पीस लें. इसे पानी के साथ मिक्स कर पेस्ट बनाएं  पिंपल पर लगाएं. करीब दस मिनट रखने के बाद फेस को धो लें. यदि आपको इस पेस्ट के लगाने पर खुजली, ज्यादा जलन या स्किन में रेडनेस फील होती है तो बेहतर होगा कि तुरंत अपना चेहरा साफ कर लें.

टी-ट्री ऑइल
टी ट्री ऑइल की कुछ बूंदों के साथ एक टी स्पून ऑलिव ऑइल  जोजोबा ऑइल मिक्स करें. फेस अच्छे से धोने के बाद इसे लगाएं. इससे पिंपल के साइज में कमी आने के साथ ही उसकी रेडनेस में भी कमी होगी.

ऐपल साइडर विनिगर
ऐपल साइडर विनिगर के साथ पानी को अनुपात में मिक्स करें. कॉटन से इसे पिंपल प्रभावित एरिया पर लगाएं. करीब दस मिनट बाद फेस को ठंडे पानी से धो लें.

About News Room lko

Check Also

घुंघराले बालों का ध्यान रखने के लिए आप भी आजमाएँ ये सिंपल हेयर केयर टिप्स

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्ट्रीक्स प्रोफेश्नल की नेशनल टेक्निकल हेड एग्नेस चेन ...