Breaking News

नवरात्रि में अपने बालो को नया लुक देना चाहती है तो ट्राई करे यह हेयर स्टाइल

बालों की स्टाइलिंग करना किसे नहीं पसंद है?  ख़ासतौर पर तब, जब त्योहारों की धूम हो. नवरात्रि का त्योहार आते ही एक अलग ही उमंग  खुशी का माहौल सा बन जाता है. स्थान जगह नवरात्रि पंडाल लगाये जाते हैं महिलाएं ट्रेडीशनल  स्टायलिश लुक में डांडिया डांस करने आती हैं. ख़ासतौर पर लड़कियां नवरात्रि के दौरान भिन्न-भिन्न लुक में दिखने की प्रयास करती हैं  वो चाहतीं हैं कि उनका हर लुक उनके हेयर स्टाइल को कॉम्प्लिमेंट करे.


बात हो जब पूजा पाठ की या नवरात्रि के पहले दिन की तो सभी साफ मन  शरीर से पूजा करते हैं. नवरात्रि के पहले दिन बालों को शैम्पू करना स्वाभाविक है लेकिन शैम्पू के बाद बाल ड्राइ  रफ़ हो जाते हैं , इसलिए बालों को स्टाइल करना कठिन हो जाता है. यही कारण है कि शैम्पू के अच्छा बाद एक सीरम का उपयोग करना महत्वपूर्ण होता है. अगर आप अपने बालों को स्टाइल करना चाहते हैं तो सीराम का प्रयोग करें ! अगर आपके बालों की लंबाई आपके कंधों तक है तो लीवॉन ​​सीरम की 2-3 बूंदों का उपयोग करना ही काफ़ी होगा. सीरम आपके बालों को चमकदार  सिल्की बना देगा जिससे आप इसे किसी भी तरह से मोड़ या बदल सकें.
तो आइए सीखें कुछ सरल  ट्रैंडी हेयर स्टाइलस जो इस नवरात्रि आपके लुक को देंगे एक नया मेक ओवर.

1. सबसे पहले धुले हुये बालों में लीवॉन लगाएँ ताकि आपके बाल स्ट्रेट  शाइनी हो जाएँ. बाल सूखने के बाद कोम्ब कर लें  कोम्ब की सहायता से बाल दो बराबर भागों मे बाँट ले. फिर एक तरफ के थोड़े से बाल ले कर उसे भूमिका करते हुये पीछे की तरफ लाएँ.

2. भूमिका किए हुये बालों को आप रंगीन बॉबी पिन से टक कर लें.

3. अब आपके बाल पर्फेक्ट हेयर लुक में तैयार हैं, अगर आपको लगे की आपके सामने के बाल उड़े उड़े से हैं तो आप थोड़ा सा लीवॉन सीरम ले कर आगे के बालों मे लगा लें. इससे आपको सलॉन फिनिश हेयर लुक मिलेगा.

इस हेयर लुक को बनाने के लिए आपको अपना ज़्यादा समय बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं. ध्यान रहे हेयर स्टाइल कोई भी हो पर उस स्टाइल का नीट  क्लीन होना महत्वपूर्ण है ताकि आपकी खूबसूरती  निखर जाए. इसके लिए कुछ सरल टिप्स हैं जो आप अनुसरण कर सकती हैं. सबसे पहले धुले बालों में कंडीश्नर लगाएँ नहीं तो हेयर सीरम का भी प्रयोग करना अच्छा रहता है.

 

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...