Breaking News

पेट की चर्बी घटाना चाहते हैं तो डाइट में करे ये बदलाव, मिलेगा मनचाहा रिजल्ट

पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाना चाहते हैं, लेकिन ज्यादातर को जिम जाने की फुर्सत नहीं, ऐसे में अब अपनी डाइट में बदलाव करना होगा, तभी मनचाहा रिजल्ट हासिल होगा.

बॉडी को शेप में लाना और फ्लैट #टमी (Flat Tummy) पाना किसी के लिए आसान नहीं होता, इसके लिए हमारी डेली फूड हैबिट्स काफी मायने रखती है, हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर आप रोजाना 2 सब्जियां खाएंगे तो #वजन कम (Weight Loss) करना आसान हो जाएगा.

हम बात कर रहे हैं खीरा और ककड़ी (Cucumber) की, जिसे आमतौर पर सलाद के रूप में खाया जाता है, इसमें पानी की मात्रा भरपूर पाई जाती है जिससे शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद मिलती है. चूंकि इसमें कैलोरी काफी कम होती है इसलिए ये वजन घटाने में मदद करता है.

  • खीरा और ककड़ी में फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है, साथ ही वाटर कंटेट काफी होने की वजह से पाचन तंत्र बेहतर होता है पेट की गडबड़ी नहीं होती. इन दोनों सब्जियों में विटामिन सी और विटामिन के पाया जाता है जो वेट लूज करने में मददगार है.
  • खीरा और ककड़ी खाने से पेट जल्दी भरता है और देर तक भूख भी नहीं लगती. कम खाने का सीधा असर हमारे वजन पर पड़ता है और पेट की चर्बी घटाना आसान हो जाता है.
  • आप दोपहर और रात के खाने के वक्त खीरा और ककड़ी का सलाद बना लें. अगर इनका टेस्ट बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें खीरा, गाजर, प्याज, मूली और टमाटर के साथ नींबू का रस मिला लें. इससे पेट की चर्बी मक्खन की तरह पिघलेगी.

About News Room lko

Check Also

स्किन के लिए वरदान है ये ऑयल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्किन की केयर करना काफी लोगों की प्रायोरिटी ...