Breaking News

धूल और टैनिंग से खराब हो रही है आपकी स्किन, तो करे ये उपाय

जब यह अच्छी त्वचा की बात आती है, तो कई टन फेस वॉश और मॉइस्चराइज़र होते हैं, जो ट्रिक करने का दावा करते हैं, लेकिन हर कोई उत्पादों के एक समूह पर एक सुंदर भाग्य खर्च नहीं कर सकता है।

सचिन पायलट ने शुरू किया ये काम, अब क्या करेंगे अशोक गहलोत

धूल और टैनिंग से खराब हो रही है आपकी स्किन, तो करे ये उपाय

आप इसके बजाय अपनी दवा कैबिनेट या पेंट्री में बैठने का विकल्प चुन सकते हैं और स्पष्ट त्वचा के लिए घरेलू उपचार का उपयोग कर सकते हैं। यह इन समाधानों को आजमाने के लिए चोट नहीं पहुंचा सकते हैं, क्योंकि वे प्राकृतिक हैं और आपके लिए एक पैसा भी खर्च नहीं होगा।

कभी कभी ज्यादा देर तक धुप में रहने और वायु प्रदूषण के कारण हमारे चहेरे की रौनक खो जाती हे जिससे चहेरे पर दाग धब्बे बन जाते हे। इन सब से छुटकारा पाने के लिए मुल्तानी मिटटी बोहत लाभदायक होती हे और दही के साथ मिलाकर लगाने से निखार आता हे।

उम्र के बढ़ने से हमारे चहेरे पर झुर्रियों का आना सम्भाविक होता हे जिससे आप का चेहरा रोनक खोने लगता है। .लेकिन मुल्तानी मिटटी का पैक लगाने से इस समस्या का कुछ हद तक समाधान किया जा सकता है।

मुल्तानी मिटटी के उपयोग बालो की सुंदरता को बनाये रखने में भी किया जाता है। जिससे बाल मजबूत घने और काले रहते है। इस पैक का उपयोग सप्ताह में एक बार जरूर करना चाहिए। मुल्तानी मिटटी के साथ साथ दही और नीबू को मिलाकर लगाने से ज्यादा लाभ मिलता है।

मुहासे आज सबसे बड़ी प्रॉब्लम बनती जा रही हे त्वचा की अच्छे से देखभाल नहीं होने के कारण ये हमारे चहेरे की सुंदरता को नष्ट कर देते हे। इसके लिए मुल्तानी मिटटी और निम का पेस्ट साथ में मिला कर लगाने से मुहासों में राहत मिलती हे।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...