Breaking News

हिमाचल में भीषण त्रासदी, बादल फटने धर्मशाला में तबाही

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बादल फटने से क्षेत्र में अचानक बाढ़ आ गई, जिससे भागसू नाग क्षेत्र के पर्यटन स्थल में संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है। फोटो और वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि इलाके में भारी जलभराव और पार्क किए गए वाहनों और होटलों में पानी किस रफ्तार से बह रहा है। पार्किंग में खड़ी कारें कागज के नाव की तरह पानी के बहाव में बहती हुई दिखाई दे रही हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम जयराम ठाकुर से हालातों का जायजा लेते हुए राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमें शीघ्र रवाना कर दी है और स्थिति पर वह खुद लगातार नजर बनाए हुए हैं।


स्थानीय लोगों ने अचानक आई बाढ़ का वीडियो साझा किया जहां क्षेत्र में जलभराव और अचानक आई बाढ़ के बाद एक छोटे से नाले ने नदी का रूप ले लिया। सोमवार को क्षेत्र में बादल फटने की सूचना के बाद अचानक बाढ़ आई जिसके कारण लगातार बारिश हुई। जिले में बाढ़ जैसे क्षेत्र के बाद प्रशासन ने इलाके को अलर्ट पर रखा है। अधिकारी अलर्ट पर हैं और राज्य प्रशासन लगातार बाढ़ पर नजर रखे हुए है।

शहर का भयावह मंजर, अचानक सड़कों पर खड़े वाहन लगे तैरने

धर्मशाला से 58 किलोमीटर दूर कांगड़ा जिले में भी भारी बारिश हुई और इलाके के होटलों को भारी नुकसान हुआ है। कांगड़ा के अलावा, हिमाचल प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी गर्म मौसम के बाद भारी बारिश हुई है।

बादल फटने की अधिक जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर निपुण जिंदल ने बताया कि भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ के बाद कांगड़ा जिले में दो लोगों के लापता होने की खबर है। उपायुक्त ने कहा कि हम यह नहीं कह सकते कि यह भागसू नाग में बादल फटा है, लेकिन शुरुआत में, यह भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ का मामला है।

  • गृहमंत्री ने हालातों का लिया जायजा
  • एनडीआरएफ की टीम धर्मशाला रवाना
  • केंद्र ने कहा हिमाचल को हर संभव दी जाएगी मदद

हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश से आयी प्राकृतिक आपदा के संबंध में गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की। गृह मंत्री ने हालातों का जायजा लेते हुए राहत कार्यों के लिए NDRF की टीमें शीघ्र रवाना कर दी। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में बादल फटने की घटना पर गृह मंत्रालय स्थिति को निरंतर मॉनिटर कर रहा है। केंद्र की ओर से हिमाचल को हर संभव मदद दी जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण एक बार फिर लगा टोटल लॉकडाउन, WHO ने जारी किया अलर्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केरल में कोरोना संक्रमण के हालत फिर से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *