Breaking News

बिधूना नगर क्षेत्र में बेखौफ होकर धधक रही अवैध शराब की भट्ठियां

बिधूना/औरैया। आगरा में अवैध शराब से हुई मौतों और अक्सर अवैध शराब से मौतें होने के बावजूद बिधूना पुलिस की कुंभकर्णी नींद आज भी नहीं टूटी है जिससे नगर क्षेत्र में सरेआम अवैध शराब की भट्ठियां धधकने से अवैध कच्ची शराब के सेवन से क्षेत्र में किसी भी समय किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

वैसे तो हर बार जब भी कभी अवैध शराब सेवन से मौतें होने की खबरें आती है वैसे ही पुलिस व आबकारी विभाग अवैध शराब के विरुद्ध कागजी खानापूर्ति के तहत छापेमारी शुरू कर देता है और एक-दो दिन छापेमारी की रस्म अदायगी कर फिर खामोश बैठ जाता लेकिन इस बार आगरा में अवैध शराब के सेवन से हुई मौतों के बावजूद बिधूना पुलिस इस बार छापेमारी की कागजी खानापूर्ति करती भी नजर नहीं आई है जिससे आलम यह है कि बिधूना कस्बे के आदर्श नगर सूरजपुर मोहल्लों के साथ ही कीरतपुर भिखरा भाईपुर बरके पुर्वा चंदरपुर भटौरा आज गांव में सरेआम अवैध रूप से बेखौफ होकर कच्ची शराब की भट्ठियां धधक रही है।

सस्ते के लालच में अधिकांश शराब के शौकीन यूरिया नौसादर शीरा पशुओं की हड्डी के चूरे बबूल की छाल आदि स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक रसायनों से बनाई गई शराब पीकर अपने स्वास्थ्य को गंभीर खतरा पैदा कर रहे हैं। इस अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री पर जल्द अंकुश ना लगाया गया तो बिधूना क्षेत्र में भी अवैध शराब के सेवन से किसी भी समय किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...