कर-करेत्तर की मासिक समीक्षा बैठक में विभागों के अधिकारियों को दिए गए जरूरी निर्देश

औरैया। शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कर-करेत्तर की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। जिसमें उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने राजस्व, वाणिज्य कर, स्टांप रजिस्ट्रेशन, आबकारी, बिजली, नगर निकाय, बचत विभाग, लोक निर्माण विभाग, खनिज, वन आदि विभागों की समीक्षा की, तथा सभी संबंधित विभागों को वसूली बढ़ाने तथा बड़े बकाएदारों की सूची सार्वजनिक करने के निर्देश दिए। अन्य जरूरी निर्देश भी बैठक में दिए गए।

कर-करेत्तर की मासिक समीक्षा बैठक में विभागों के अधिकारियों को दिए गए जरूरी निर्देश

उन्होंने कहा कि टारगेट को माइनस में नहीं जाने देना है। प्रारम्भ से ही लक्ष्य को सापेक्ष वसूली करना शुरू करें। सभी तहसील वसूली पर ध्यान दें। जो रोल हमें मिला है, उस पर खरा उतरना है। लक्ष्य को बढ़ाया जाता है तो उसे भी पूरा करें अपने दायित्वों से भागने की कोशिश न करें। बिना किसी प्लान के कार्य न करें, प्लान बना के कार्य करने से ही सफलता मिलेगी।

उन्होंने सभी अधिकारियो से कहा कि किसी भी कार्य में भ्रष्टाचार होने का संकेत नहीं मिलना चाहिए। समय से जनता का कार्य करें। अपने निर्णय में पारदर्शिता, निष्पक्षता होनी चाहिए। जनता के प्रति संवेदनशील बनें जनता के प्रति झुकाव रखें। किसी लोभ, प्रलोभन में यदि फाइल रोकी तो कार्यवाही होगी। जनपद की छवि बढ़ानी है। लेखपालों के साथ बैठक कर पेन्डेंसी कम करें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी न्यायिक अब्दुल बासित, डिप्टी कलेक्टर रमेश यादव, उप जिलाधिकारी अजीतमल अखिलेश कुमार, उप जिलाधिकारी बिधूना लवगीत कौर एवं अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट – शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

शस्त्र फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, असलहा-कारतूस व उपकरण समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। तहसील क्षेत्र के थाना ऐरवाकटरा पुलिस ने ...