Breaking News

लखीमपुर खीरी – जिसका न हो सोर्स और न दे सके रिश्वत, मोहम्मदी तहसील से उसका नहीं नपेगा पट्टा

मोहम्मदी खीरी। मोहम्मदी तहसील क्षेत्र में प्रशासन द्वारा अभियान चलाकर अवैध कब्जेदारो को हटाने की खूब वाहवाही इकट्ठा की, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि कुछ गरीब ऐसे हैं जिनका कोई भी सोर्स नहीं है और जो पैसा नहीं दे सकते उनके पट्टे नहीं नप पा रहे।

लखीमपुर खीरी – जिसका न हो सोर्स और न दे सके रिश्वत, मोहम्मदी तहसील से उसका नहीं नपेगा पट्टा

ऐसा ही मामला ग्राम बिजोलिया खानपुर निवासी दंपति शिशुपाल एवं रीना देवी के साथ हो रहा है। शिशुपाल ने बताया कि लगभग 4 वर्ष पूर्व उसका पट्टा हुआ था। शिशुपाल को जीवन यापन करने के लिए और कोई चारा नहीं है। वहां हरियाणा पंजाब जाकर मजदूरी करके अपनी पत्नी व तीन छोटी-छोटी पुत्रियों का पेट पाल रहा है।

दर्जनों प्रार्थना पत्र देने के बाद भी शिशुपाल का पट्टा नप नहीं पाया। प्रार्थना पत्र देने पर अधिकारियों द्वारा आदेश कर दिया जाता है और नाप करने पहुंची टीम को उन्हीं अधिकारियों द्वारा फोन करके वापस बुला लिया जाता है। शिशुपाल की पत्नी रीना देवी द्वारा कल एक प्रार्थना पत्र उप जिलाधिकारी मोहम्मदी को दिया गया था, जिसमें उप जिलाधिकारी मोहम्मदी ने आदेश भी किया था। टीम और पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन बिना नाप किए ही वापस बुला ली गई। क्षेत्रीय लेखपाल का कहना है कि उच्चाधिकारियों द्वारा मना करने पर टीम वापस आ गई।

रिपोर्ट – हरविंदर सिंह कम्बोज

About Amit Anand Kushwaha

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...