Breaking News

बैडमिन्टन एवं साॅकर प्रतियोगिताओं में CMS के खिलाड़ियों का रहा दबदबा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आरडीएसओ कैम्पस द्वारा आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय खेल ओलम्पियाड ‘एक्सपो-2019’ के दूसरे दिन देश-विदेश के खिलाड़ियों ने ट्रैक एण्ड फील्ड, कराटे, साॅकर एवं बैडमिन्टन प्रतियोगिताओं में अपनी खेल प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। जहां एक ओर देश-विदेश के बाल खिलाड़ियों ने ट्रैक एण्ड फील्ड प्रतियोगिताओं में अपना परचम लहराया तो वहीं दूसरी ओर सीएमएस के तेज धावकों ने भी कई पदक अपनी झोली में डालकर अपना सिक्का जमाया।

इसी प्रकार कराटे, साॅकर एवं बैडमिन्टन प्रतियोगिताओं में पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा अपने चरम पर रही। ज्ञातव्य हो कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आरडीएसओ कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय खेल ओलम्पियाड ‘एक्सपो-2019’ में देश-विदेश से पधारे 500 से अधिक खिलाड़ी सर्वाधिक पदकों के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। एक्सपो-2019 के अन्तर्गत ट्रैक एण्ड फील्ड प्रतियोगिताएं आरडीएसओ स्टेडियम, मानक नगर में, बैडमिन्टन प्रतियोगिताएं आरडीएसओ बैडमिन्टल हाॅल में, कराटे प्रतियोगिताएं सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में एवं साॅकर प्रतियोगिता सीएमएस कानपुर रोड स्थित ‘जय जगत पार्क’ में आयोजित की जा रही हैं।


‘एक्सपो-2019’ के अन्तर्गत आज आरडीएसओ बैडमिन्टल हाॅल में आयोजित बैडमिन्टन प्रतियोगिता में सीएमएस के बाल खिलाड़ी छाये रहे। बालकों की अण्डर-18 एकल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में सीएमएस लव हाउस के वेदांश जोशी ने सीएमएस यूनिटी हाउस के अमन यादव को 21-7, 21-9 से हराया जबकि दूसरे सेमीफाइनल में भी सीएमएस होप हाउस के अथर्व पी सिंह ने सीएमएस पीस हाउस के अनन्त आनन्द को 21-13, 21-16 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले वेदांश जोशी ने सेंट जोसेफ स्कूल, गोरखपुर के अर्थम को एवं अनन्त आनन्द ने कैथड्रल स्कूल, लखनऊ के पारस हरवानी को क्वार्टर फाइनल मैचों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

इसी प्रकार बालकों की अण्डर-18 युगल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में सीएमएस लव हाउस के हेमन्त तिवारी एवं माधवमणि तिवारी की जोड़ी ने सेंट जोसेफ स्कूल, गोरखपुर के राज पाण्डेय एवं अर्थम को 19-21, 21-14 एवं 21-12 से हराया जबकि दूसरे सेमीफाइनल में सीएमएस यूनिटी हाउस के शिवांश पसीजा एवं अभय की जोड़ी ने कैथड्रल स्कूल, लखनऊ के अर्चित तिवारी एवं मानस कान्त को 19-21, 21-9 एवं 21-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। बालकों की अण्डर-14 एकल प्रतियोगिता में सीएमएस पीस हाउस के प्रभजोत सिंह एवं सेंट जोसेफ स्कूल, गोरखपुर के शिवेन्द्र सिंह ने फाइनल में जगह बनाई जबकि युगल मुकाबलों में सेंट जोसेफ स्कूल, गोरखपुर के शिवेन्द्र सिंह एवं तनय श्रीवास्तव की जोड़ी ने सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया।

इसी प्रकार बालिकाओं की अण्डर-18 एकल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में सीएमएस लव हाउस की श्रेया यादव ने कैथड्रल स्कूल, लखनऊ की आयुषी रावत को 21-6, 21-4 से हराया एवं युगल मुकाबले के फाइनल मैच में भी सीएमएस लव हाउस की श्रेया यादव व सिमरन नरेश की जोड़ी ने कैथड्रल स्कूल,लखनऊ की सौम्या मेहता एवं आयुषी पाण्डेय की जोड़ी को 21-5, 21-8 से हराया। बालिकाओं की अण्डर-14 एकल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच में सीएमएस यूनिटी हाउस की विजोमिनी सिंह ने फाइनल में जगह बनाई तो वहीं दूसरी ओर युगल मुकाबलों में सीएमएस लव हाउस की अनिका चौधरी व मैथाली टंडन ने एवं सीएमएस यूनिटी हाउस की विजोमिनी सिंह एवं एंजल यादव की टीम ने फाइनल में जगह बनाई।

सीएमएस कानपुर रोड स्थित ‘जय जगत पार्क’ में आयोजित साॅकर प्रतियोगिताओं में पुष्पासदन बोर्डिंग हाई स्कूल, नेपाल ने मान्टफोर्ट इण्टर कालेज, लखनऊ को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई तो वहीं दूसरी ओर सीएमएस यूनिटी हाउस की टीम ने फेमिसिसा, दक्षिण अफ्रीका को कांटे के मैच में 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया। इसी प्रकार सीएमएस पीस हाउस की टीम ने जयपुरिया स्कूल, आलमबाग, लखनऊ की टीम को 8-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि जयपुरिया स्कूल, गोमती नगर की टीम ने सीएमएस होप हाउस को 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...