Breaking News

हरभजन सिंह की नजरों में दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज है ये खिलाड़ी , जानिए सबसे पहले

क्रिकेट के गलियारों में अकसर मौजूदा समय में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज की बातें चलती रहती है। हर एक एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर की इस पर अगल-अलग राय होती है। अब इस मुद्दे पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बात की है और बताया है कि उनकी नजरों में मौजूदा समय में कौन सा खिलाड़ी दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज है।

हैरानी की बात यह है कि भज्जी ने यहां ना तो सूर्यकुमार यादव का नाम लिया है और ना ही विराट कोहली का। बल्कि उन्होंने एक विदेशी खिलाड़ी को दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज बताया है। जी हां, हरभजन सिंह की नजरों में इंग्लैंड के कप्तान और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर मौजूदा समय में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं।

बता दें, सफेत गेंद क्रिकेट में जोस बटलर पिछले कुछ समय से धमाल मचा रहे हैं। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में उनके बल्ले से खूब रन निकले हैं। आईपीएल के पिछले सीजन तो उन्होंने कहर ही ढा दिया था।

आईपीएल 2022 वह 863 रनों के साथ वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उनका औसत इस दौरान 57.53 का था, वहीं स्ट्राइक रेट 150 के करीब था। आईपीएल सीजन 15 में उनके बल्ले से 4 शतक और इतने ही अर्धशतक निकले थे। उस दौरान उनके पास एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था, मगर वह इससे चूक गए थे।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘मेरे पास जोस बटलर की प्रशंसा करने के लिए शब्द कम पड़ गए हैं। वह क्रिकेट की गेंद के एक उचित बल्लेबाज हैं। वह क्रीज का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करते हैं, उनके पास अच्छी तकनीक है, और उनके पास तेज और स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा फुटवर्क है। मेरे लिए वह इस समय विश्व क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज हैं।’

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...