Breaking News

मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं अमिताभ बच्चन,जानें कैसा है उनका हाल…

अभिनेता अमिताभ बच्चन पिछले तीन दिनों से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। रुटीन चेकअप के लिए उन्हें मंगलवार (15 अक्टूबर) सुबह 3 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमिताभ को अस्पताल में 1-2 दिन और लग सकते हैं। माना जा रहा है कि उन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है।

अमिताभ को नानावती अस्पताल में जहां भर्ती कराया गया है उसे काफी सीक्रेट रखा गया है। इतना सीक्रेट कि किसी सेलेब्स को भी नहीं पता चला कि बिग बी अस्पताल में भर्ती हैं। किसी को भी वहां जाने नहीं दिया जा रहा है। इसे रुटीन चेकअप बताया जा रहा है लेकिन सवाल ये है कि अगर रुटीन चेकअप है तो क्यों उन्हें सुबह 3 बजे अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल नानावती अस्पताल ने किसी तरह का ऑफिशियल हेल्थ बुलेटिन शेयर नहीं किया है।

कुली के सेट पर हुआ था अमिताभ संग हादसा-
बता दें कि अमिताभ बच्चन रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल जाते रहते हैं। साल 2012 में भी सर्जरी की वजह से 12 दिन के लिए हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। अमिताभ को लीवर से जुड़ी समस्याएं हैं। 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ को चोट लग गई थी। इसमें उनका काफी खून बह गया था। स्थिति ऐसी थी कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था। काफी खून बह जाने के कारण एक्सीडेंट के बाद उन्हें 200 डोनर्स के जरिए 60 बोतल खून चढ़ाया गया था। इससे वह तब खतरे से बाहर आ गए, मगर उसी दौरान एक और बीमारी ने उन्हें घेर लिया था।

एक इंटरव्यू के दौरान खुद बिग बी ने बताया था,”एक्सीडेंट के दौरान मुझे जिन डोनर्स का खून चढ़ाया गया था, उनमें से एक को हेपेटाइटिस बी था। उसी के जरिए ये मेरे शरीर में प्रवेश कर गया था। 2000 तक मैं ठीक रहा, मगर उसके बाद एक सामान्य मेडिकल चेकअप में सामने आया कि कि मेरा लिवर इंफेक्टेड है”। अमिताभ सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं। हेपेटाइटिस इंफेक्शन के कारण उनका 75 प्रतिशत लिवर खराब हो चुका है।

क्या हैं अमिताभ के अपकमिंग प्रोजेक्ट?
वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति 11 में नजर आ रहे हैं। केबीसी के अलावा अमिताभ बॉलीवुड में अपनी 4 अपकमिंग फिल्मों को लेकर चर्चा में चल रहे हैं, जिनमें गुलाबो-सिताबो, ब्रह्मास्त्र, झुंड और चेहरे जैसी फिल्में शामिल हैं। झुंड के साथ ही अमिताभ पहली बार फिल्म सैराट के डायरेक्टर नागराज मंजुले के साथ काम करने जा रहे हैं। वहीं ब्रहास्त्र में वे आलिया, रणबीर और मॉनी रॉय जैसे सितारों के साथ काम करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा अमिताभ गुलाबो सिताबो में आयुष्मान खुराना के साथ भी काम करते दिखेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सुपर हीरो तेजा सज्जा की एक सुपर योद्धा फिल्म के शीर्षक की18 अप्रैल को होगी घोषणा

दुनिया भर में हनु-मान की ऐतिहासिक सफलता के बाद, सुपर हीरो तेजा सज्जा ने प्रतिभाशाली ...