Breaking News

SBI T20 Media Cup में अभिनव ने हिंदुस्तान टाइम्स को तो कप्तान राजीव श्रीवास्तव ने दिलाई इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को जीत

लखनऊ। राजधानी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में ब्रांड इमेज मैनेजमेंट कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वाधान में आयोजित एसबीआई टी-20 मीडिया कप 2021 क्रिकेट टूर्नामेंट में अभिनव शुक्ला की उपयोगी पारी की बदौलत हिंदुस्तान टाइम्स ने द पायनियर को दो विकेट से पराजित किया। इसी प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में इलेक्ट्रानिक मीडिया ने डिजिटल मीडिया को 43 रन से पराजित कर  अपने अभियान की शुरूआत करते हुए पूरे अंक हासिल किए।

कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ और एसबीआई टी-20 मीडिया कप 2021 क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन सचिव विशाल मिश्र ने बताया कि एसबीआई, शालीमार, पीओसीटी, रेडिको खेतान, फिक्की, मेक माय ट्रिप, ग्रैंड जेबीआर, बालाजी ग्रुप, रेडिएंस, मेदांता, प्योरगानिक्स, मपई, स्टार फ्यूचर के सहयोग से होने वाले इस आयोजन में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

दिन के पहले मैच में अभिनव शुक्ला ने उपयोगी पारी खेलकर हिंदुस्तान टाइम्स को जीत दिलाई। कम स्कोर के इस मैच में द पॉयनियर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 91 रन के स्कोर पर सिमट गया।  आशू ने सबसे ज्यादा 27 रन की पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों ने पूरी तरह निराश किया। हिन्दुस्तान टाइम्स की तरफ से मनीष ने तीन विकेट और रोहित ने दो विकेट लिए। अभिनव शुक्ला, अमित श्रीवास्तव, दिलीप पाण्डेय ने  एक-एक विकेट लिए।

जवाब में हिन्दुस्तान टाइम्स ने 16.4 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। टीम की बल्लेबाजी भी खास नहीं चल सकी और अभिनव शुक्ला ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए। द पायनियर की तरफ से शलभ सक्सेना ने 3, प्रदीप व रमाकांत ने दो-दो विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अभिनव शुक्ला को दिया गया।

दूसरे मैच में कप्तान राजीव श्रीवास्तव की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी की बदौलत इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने डिजिटल मीडिया को 43 रन से हराया।  इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर मे 167 रन का स्कोर बनाया। आकाश महाजन ने 30 गेंदों पर 6 चौके से 40 रन की पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में आशीष ने नाबाद 23 रन बनाये। डिजिटल मीडिया  की तरफ से सौरभ सिंह ने तीन व देवांशु ने दो विकेट लिए।  जवाब में डिजिटल मीडिया  की टीम 19.4 ओवर में 124 रन पर ही सिमट गयी। टीम की बल्लेबाजी खराब रही और सन्नी ने ही सबसे ज्यादा 30 रन की पारी खेली। उनके अलावा  सौरभ सिंह ने 27 व इमरान ने 18 रन की पारी खेली। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तरफ से राजीव व फहीम ने तीन-तीन विकेट लिए।   शानदार खेल के लिए राजीव श्रीवास्तव को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 17 फरवरी को अमर उजाला व कंबाइंड प्रेस के बीच पहला मैच और दूसरा मैच पीआर इलेवन व इंडियन एक्सप्रेस के बीच होगा।

About Samar Saleel

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...