Breaking News

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों मिली करारी पराजय से नाखुश हुआ पाक, शोएब अख्तर ने जताई चिंता

अंडर-19 वर्ल्ड कप ( Under 19 World Cup ) के पहले सेमीफाइनल में हिंदुस्तान के हाथों मिली करारी पराजय को पाक ( Pakistan ) पचा नहीं पा रहा है. पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस पराजय पर चिंता जाहिर की है. अख्तर ने बोला है कि पाक क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) को मोहम्मद यूसुफ, यूनिस खान व अन्य पूर्व खिलाड़ियों की मदद लेनी चाहिए. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि मंगलवार को खेले मैच में हिंदुस्तान ने पाक को 10 विकेट से हरा दिया था.

विफलताओं से सीख लेने की आवश्यकता है- अख्तर

इस पराजय को लेकर अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “अपना दिल मत छोटा कीजिए. आपको विफलताओं से सीख लेने की आवश्यकता है. यह निराशाजनक नहीं है, ये तो मौके हैं. हमने अच्छा किया व हम सेमीफाइनल में पहुंचे, लेकिन अच्छी टीम जीती.”

अगर जीतना है तो खिलाड़ियों पर पैसा खर्च करो- अख्तर

शोएब अख्तर ने पूर्व भारतीय कैप्टन व अंडर-19 टीम इंडिया के कोच रहे राहुल द्रविड़ का उदाहरण पाक क्रिकेट बोर्ड को दिया है. बता दें कि टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ के कोच रहते हुए 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था. अख्तर ने बोला है कि अगर आप युवाओं का ठीक से विकास करना चाहते हैं तो आपको उनपर पैसे खर्च करने की आवश्यकता है.

राहुल द्रविड़ से सीखना चाहिए- शोएब अख्तर

अख्तर ने कहा, “उनके पास अंडर-19 टीम को कोचिंग देने के लिए हिंदुस्तान के मध्यक्रम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज राहुल द्रविड़ थे. अगर आपको बड़ा खिलाड़ी मिलता है तो आपको उन्हें अच्छा वेतन देने की आवश्यकता है. हमारे यहां यूनिस खान उनके पास गए थे तो पीसीबी उनसे मोलभाव करने लगा-15 लाख नहीं 13 लाख ले लो. उन्होंने (यूनिस) बोला कि आप ही इसे वापस रख लो. क्या आप इस तरह से अपने स्टार के खिलाड़ियों के साथ व्यवहार करेंगे.” उन्होंने कहा, “यहां पर मोहम्मद यूसुफ, यूनिस खान व मैं हूं. हमसे भी पूछ लो. हम टीम की मदद करेंगे.”

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...