Breaking News

देश के इन राज्यों में अगले तीन दिन होगी मुसलाधार बारिश, जल्द सर्दी देगी दस्तक व गिर रहा तापमान

देश में कई हिस्सों में अभी बारिश का दौर जारी है।  मौसम विभाग ने आज भी महाराष्ट्र, बिहार, यूपी और बंगाल समेत उत्तर भारत से लेकर मध्य भारत तक हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

लगातार कई दिनों तक हुई बारिश के बाद अधिकतम तापमान दिल्ली में फिलहाल 28 डिग्री सेल्सियस तक ही है और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक जा रहा है।  कई सालों से देरी से आ रही थी। फसल चक्र, क्लाइमेट चेंज और अन्य चिंताओं के लिहाज से यह अच्छी खबर है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार दिल्ली में 26 अक्टूबर तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। सुबह और शाम हल्की ठंडक होगी। इसके अलावा दोपहर भी खुशनुमा होगी। 25 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

माना जा रहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई में अभी दो-तीन दिन का वक्त लग सकता है।  भारी बारिश से यूपी के 18 जिलों के 1370 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।  बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

इसके अलावा महीने के अंत तक यह गिरकर 18 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।  अक्टूबर महीने में दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में औसत से 500 से 700 फीसदी तक ज्यादा बारिश हुई है। यूपी में भारी बारिश की वजह से 18 जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गई है और बीते 24 घंटे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

About News Room lko

Check Also

ईवीएम में मोदी की तस्वीर ढूढ़ रही थी महिला, प्रधानमंत्री बोले- मां-बहनों का स्नेह देखकर आंसू आ गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पोस्ट री-ट्वीट करने के साथ भावुक जवाब में लिखा ...