Breaking News

इस गाँव में महिला खुद ही मेयर, खुद ही लाइब्रेरियन और खुद ही बारटेंडर, स्कूल, दुकानें, डाकघर भी हो चुके हैं बंद

संयुक्त राज्य अमेरिका में नेब्रास्का की मोनोवी में रहने वाली एल्सी आइलर (Elsie Eyler) गांव की एकमात्र शेष निवासी हैं जो अपने टैक्सों का खुद भुगतान करती हैं, अपना खुद का शराब लाइसेंस देती हैं, अपने महापौर चुनावों का विज्ञापन करती है, और खुद के लिए ही वोट करती हैं. सुनसान शहर में उसका एकांत जीवन तब शुरू हुआ जब 2004 में उसके पति का निधन हो गया, जिससे वह अकेली निवासी हो गई.

डिप्टी मेयर का चुनाव सदन में आप और बीजेपी के बीच जमकर हंगामा चलीं कुर्सियां

एल्सी आइलर शहर के मेयर, बारटेंडर और लाइब्रेरियन हैं. जहां दुनिया की पूरी आबादी महामारी और सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को फॉलो कर रही हैं, वहीं आइल खुद को अकेला पाकर खुश नहीं हैं. मीलों दूर से उससे लोग अक्सर मिलने आते हैं.

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद खेती की स्थिति और ग्रामीण अर्थव्यवस्थाएं खराब हो गईं, जिससे मोनोवी के पूरे समुदायों को हरियाली वाले चरागाहों की ओर देखना पड़ा. डाकघर और अंतिम तीन किराना दुकानें 1967 और 1970 के बीच बंद हो गईं, साथ ही 1974 में स्कूल भी बंद हो गया.

उसके बच्चे भी काम की तलाश में निकल गए और कुछ ही समय में, शहर की आबादी घटकर दो हो गई, जिससे वह और उसका पति एकमात्र निवासी बन गए. लेकिन वर्तमान में, आइलर अकेले अपने शहर का मैनेजमेंट करती हैं और मोनोवी की एकमात्र निवासी हैं.

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...