Breaking News

गेल डीएवी के नवनिर्मित प्री प्राइमरी भवन का उदघाटन

औरैया। जिले के दिबियापुर स्थित गेल डीएवी पब्लिक स्कूल के नव निर्मित प्री प्राइमरी भवन का उदघाटन गेल इंडिया लिमिटेड डायरेक्टर (फाइनेंस) ए के तिवारी द्वारा फीता काटकर तथा मंत्रोच्चार के बीच 21 नारियल फोड़ कर किया गया। इस भवन में विद्यालय की प्री प्राइमरी कक्षाओं का संचालन शीघ्र शुरू किया जाएगा।

बताया गया कि विद्यालय भवन लगभग 2.94 करोड़ की लागत से 15 माह के समय में बनकर 1826 वर्ग मीटर में तैयार किया गया है l विद्यालय भवन में आठ कक्षाओं सहित ऑडियो विजुअल कक्ष, एक्टिविटी कक्ष, कंपोजिट लैब सहित स्टाफ आदि की उच्च स्तरीय व्यवस्था की गई है। भविष्य में भवन को हाई स्पीड इंटरनेट से जोड़ने और स्मार्ट बोर्ड्स की व्यवस्था की भी योजना है।

इस अवसर पर तिवारी ने इस भवन को देश के सबसे अच्छे विद्यालय भवनों में से एक बताया और विद्यालय के प्राचार्य और शिक्षकों से इसे सर्वोत्तम शिक्षा संस्थान बनाने की अपेक्षा की। इस मौके पर गेल पाता के कार्यकारी निदेशक अजय त्रिपाठी ने मुख्य अतिथि का उनकी उपस्थिति के लिए आभार जताते हुए प्री प्राइमरी कक्षाओं को पूरे जीवन की शिक्षा का आधार बताया।

प्राचार्य अशोक कुमार शर्मा ने डायरेक्टर फाइनेंस श्री ए के तिवारी को धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्हें विद्यालय की उच्च गुणवत्ता की शिक्षा के प्रति आश्वस्त किया। इस अवसर पर मुख्य महा प्रबंधक मानव संसाधन पी एन राव, मुख्य महा प्रबंधक संजय मेहरोत्रा, उप महा प्रबंधक सिविल एस के श्रीवास्तव , श्रीमती रमा तिवारी, श्रीमती अंजू त्रिपाठी, श्रीमती प्रिया पी एन राव सहित विद्यालय के शिक्षक व गेल अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम में ए के तिवारी ने विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया। कार्यक्रम के दौरान कोविड नियमो के पालन का विशेष ध्यान रखा गया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...