Breaking News

औरैया में शुक्रवार को मिले पांच नये मरीज, तीन की मौत

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन कमजोर पड़ती जा रही है। जिसके चलते शुक्रवार को भी पांच नये मरीज मिले वहीं 27 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं जबकि तीन मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 179 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में आज पांच नये मरीज मिले हैं जबकि कोरोना को मात देकर 27 मरीज स्वस्थ्य हुए है, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 106 रह गयी है। बताया कि जिले में आज औरैया शहर के मोहल्ला पढ़ीन दरवाजा व गांव कखवतू एवं लोहियानगर बिधूना निवासी तीन मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 179 हो गयी है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10162 मरीजों में 9877 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 1629 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 376538 सैम्पल लिए जा चुके हैं। बताया कि जिले में अब तक कुल 1388 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जिनमें आज 18 एरिया विलोपित भी हुए हैं जिन्हें मिलाकर 1327 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 61 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 436 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 956 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी संभालेंगे व्यवस्था, करीब सात करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना

मथुरा:  उत्तर प्रदेश के मथुरा में 15 से 22 जुलाई तक होने वाले राजकीय मुड़िया ...