Breaking News

देश के आयकर दाताओं को स्वास्थ्य बीमा सहित दी जाएं अन्य सुविधायें: पंकज तिवारी

लखनऊ। जनविकास महासभा ने देश के आर्थिक विकास में आयकर दाताओं अहम भूमिका मानते हुए उनको सम्मान सहित विशेष सुविधाएं देने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। यह जानकारी देते हुए जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया की देश का आयकर दाता देश के आर्थिक विकास की रीड की हड्डी है उसके अनुरूप उनको पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पाती अतः जनविकास महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है की आयकर दाताओं को विशेष सुविधाएं दी जाएं। जिसके अंतर्गत उन्हें एक सम्मान कार्ड जारी किया जाए।

उनके द्वारा जमा आयकर राशि का 100 गुना तक पारिवारिक स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जाए, टोल टैक्स में पूर्णतः अथवा 50% तक छूट दी जाए, प्रत्येक आयकर दाता के लिये प्रत्येक विभाग में एक अलग से विंडो बनाई जाये इसके अलावां सेवानिवृत्त आयकर दाताओं को उनके ही घर पर आवश्यकतानुसार सरकारी सेवाएं एवं सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।

पंकज तिवारी ने बताया आयकर दाताओं को उपरोक्त सम्मान सहित अवस्थाएं देने से ना केवल देश के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अपने आपको गौरवान्वित महसूस करेंगे, वरन आयकर दाताओं की संख्या में भी तेजी से इजाफा होगा और यह सरकार की भी जिम्मेदारी है कि जो लोग देश के विकास में अपना आर्थिक योगदान दें उन्हें भी सम्मान सहित सुविधाएं दी जा सके।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...