Breaking News

Ind-Aus सीरीज: भारत को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया से बाहर हुआ ये सलामी बल्लेबाज

सिडनी टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को नेट-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर कर दिया गया, क्योंकि वह नेट्स में बल्लेबाजी के दौरान अपनी बाईं कलाई में चोट लगवा बैठे थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस खबर की पुष्टि के लिए एक बयान जारी किया।

बीसीसीआई ने कहा, “केएल राहुल ने शनिवार को टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान एमसीजी में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए अपनी बाईं कलाई को चोटिल कर बैठे। विकेटकीपर-बल्लेबाज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शेष दो टेस्टों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और पूरी तरह से टीम में वापसी करने के लिए उन्हें लगभग तीन सप्ताह के समय की आवश्यकता होगी।”

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “वह अब भारत लौट आएंगे और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में इलाज कराएंगे।” राहुल का नाम भारत की टेस्ट टीम में धुरंधर बल्‍लेबाजों के रूप में लिया गया, वह भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं।

राहुल की चोट इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज को लेकर भी संदेह पैदा करती है, जोकि 5 फरवरी से शुरू होती है।

टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय चोट से जूझ रहे हैं। मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे दो अनुभवी पेसरों के बाद केएल राहुल का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर नहीं है। शमी को कलाई में फ्रैक्चर के बाद टूर्नामेंट से बाहर किया गया जबकि उमेश यादव ने मेलबर्न में बॉक्सिंग-डे टेस्ट के तीसरे दिन मांसपेशियों में खिंचाव का सामना किया।

बॉक्सिंग-डे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया था। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘शमी और उमेश यादव अपनी चोटों के इलाज के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।’

तीसरे टेस्ट के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। सिडनी टेस्ट के लिए शमी की जगह नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर लाइन में हैं।

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराने के साथ ही बॉक्सिंग डे टेस्ट में वापसी की। तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से खेला जाना है।

About Ankit Singh

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...