IND vs SA: 11 जनवरी को दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा आखिरी मुकाबला, किसको मिलेगी सिराज की जगह ?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार (11 जनवरी) से केपटाउन में खेला जाएगा। टीम इंडिया के पास इस मैदान पर पहली बार टेस्ट जीतने की चुनौती होगी।

अगर टीम इंडिया इस टेस्ट में पास हो जाती है तो वह दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने में भी कामयाब हो सकती है। तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव होंगे। विराट कोहली की वापसी तय है। वहीं, मोहम्मद सिराज का चोट के कारण बाहर जा सकते हैं।

विराट की वापसी का मतलब है कि हनुमा विहारी को बाहर जाना पड़ेगा। हनुमा ने जोहानिसबर्ग की दूसरी पारी में छोटी मगर बेहतरीन पारी खेली थी। हनुमा ने टीम के लिए महत्वपूर्ण नाबाद 40 रन बनाए थे। टीम प्रबंधन अनुभव के आधार पर उन्हें लगातार मौके दे रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर को भी केपटाउन टेस्ट में मौका नहीं मिलेगा।
ऋषभ पंत की जगह को लेकर भी बराबर बात हो रही है, लेकिन द्रविड़ उन्हें एक और मौका देना चाहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे पंत की बल्लेबाजी से खुश हैं।
केपटाउन टेस्ट में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11
केएल राहुल (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव या ईशांत शर्मा।

About News Room lko

Check Also

यहाँ जानिए आखिर क्यों आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर भड़क उठे मोंटी पनेसर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और करीना कपूर खान ...