Breaking News

सरदार पटेल स्टेडियम में इन नायाब खासियतों के बीच डे-नाइट टेस्ट में भिड़ेंगे भारत-इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड की टीमें अब अहमदाबाद में तीसरा और चौथा टेस्ट मैच खेलेंगी. यह मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे. भारत और इंग्लैंड के टेस्ट के जरिए इस मैदान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी. ऐसे में इस मैच के लिए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने दिन-रात एक कर रखे हैं.


मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में एलईडी फ्लडलाइट लगाई गई है. इससे नये लुक के इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट के दौरान हवा में गेंद को आसानी से देखा जा सकेगा. गेंद बेहतर तरीके से दिखे और परछाई को दूर करने के लिए पूरी गोलाकर छत पर एलईडी लाइट लगाई गई हैं. हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉकआउट दौर भी मोटेरा में ही आयोजित किए गए थे.

मोटेरा स्टेडियम में आखिरी बार साल 2014 में इंटरनेशनल मैच हुआ था. यह मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था. उस समय बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे.

गुजरात क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अनिल पटेल ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 11 सेंटर पिचें हैं. इसके साथ जिम सहित चार ड्रेसिंग रूम हैं. इसमें 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट मैदान से अधिक है. यह दुनिया में एकमात्र स्टेडियम है जिसमें अभ्यास और सेंटर पिच के लिये एक ही मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...