Breaking News

IND vs NZ Women’s T20: जीत की हैट्रिक के साथ भारत सेमीफाइनल में, न्यूजीलैंड की करारी हार

भारत ने महिला टी-20 विश्व कप में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए गुरुवार को न्यूजीलैंड को ग्रुप-ए मैच में चार रनों से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए रोमांचक मैच में भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर नहीं कर पाई थी। उसने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 133 रन ही बनाए। भारत के लिए हालांकि मजबूत गेंदबाजी के चलते इस लक्ष्य का बचाव करना संभव लग रहा था जो उसने किया भी।

एमिला केर ने अंत में 19 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बना भारत से जीत छीनने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास के बावजूद भी भारत ने कीवी टीम को निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 129 रनों पर ही सीमित कर दिया।

आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। शिखा पांडे पहली गेंद पर चौका खा गई थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए जरूरी रन नहीं बनने दिए।

केर के अलावा कैटी मार्टिन ने न्यूजीलैंड के लिए 28 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 25 रनों की पारी खेली। मैडी ग्रीन ने 23 गेंदों पर 24 रन बनाए। आसान से लक्ष्य का बचाव करने उतरी भारत की गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लेने चालू रखे। 13 के कुल स्कोर पर शिखा ने रचेल प्रीस्ट (12) को आउट किया। सुजी बेट्स (6) जैसी बड़ी बल्लेबाज को दीप्ती शर्मा ने 30 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर दिया। कप्तान सोफी डेविने (14) चार रन बाद पूनम यादव की लेग स्पिन में फंस गईं।

मैडी और मार्टिन ने यहां से साझेदारी करने की कोशिश की और टीम को मैच में बनाए रखा। राजेश्वरी गायकवाड़ ने 77 के कुल स्कोर पर ग्रीन को आउट कर इस 43 रनों की साझेदारी का अंत किया। मार्टिन को राधा यादव ने आउट किया। यहां से लगा भारत आसानी से जीत जाएगी लेकिन अंत में केर ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दीं, हालांकि जीत भारत के हिस्से ही आई। इससे पहले, न्यूजीलैंड की टीम ने ओपनर शेफाली वर्मा की शानदार 46 रनों की पारी के बावजूद भारतीय टीम को निर्धारित ओवरों में बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचने दिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल ...