Breaking News

Minority के मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को आड़े हांथों लिया

नई दिल्ली। बीजेपी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की भारत में अल्पसंख्यकों Minority के साथ होने वाले व्यवहार पर की गई टिप्पणी पर हमला बोलते हुए उनके देश को अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार की भूमि बताया। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इमरान खान की टिप्पणी को ‘‘सौ चूहे खा के बिल्ली चली हज को’’ करार देते हुए कहा,जहां 1947 से अत्याचार किए जा रहे हैं उनके मुंह से ये बात उचित नहीं लगती।

पाकिस्तान में Minority की आबादी

मुख्तार अब्बास ने पाकिस्तान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि वर्ष 1947 में पाकिस्तान के अस्तित्व में आने के बाद से यहां हिन्दू, सिखों और ईसाइयों जैसे अल्पसंख्यकों की आबादी में वहां करीब 90 प्रतिशत की गिरावट आई है। क्योंकि इस्लामी कट्टरपंथियों ने सरकार के साथ मिलीभगत कर उन्हें निशाना बनाया है।

जबरन धर्म परिवर्तन या देश छोड़ने

नकवी ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की हत्या की जा रही है। इतना ही नहीं लोगों को जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है या फिर उन्हें देश छोड़ने के लिए मजूबर किया जाता है। जबकि इसके विपरीत भारत में वे विकसित हुए हैं और विकास में साझा हिस्सेदार हैं।

कलाकारों की भारत में लोकप्रियता

Loading...

नकवी ने कहा, ‘‘क्या इमरान एक भी ऐसे कलाकार का नाम बता सकते हैं जो अल्पसंख्यक समुदाय से हो और उनकी ऐसी ही लोकप्रियता हो जितनी इन (उपरिनिर्दिष्ट) कलाकारों की भारत में हैं।’’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा था कि वह नरेंद्र मोदी सरकार को ‘‘दिखाएंगे’’ कि ‘‘अल्पसंख्यकों से कैसे व्यवहार करते हैं!’’ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री खान का यह बयान बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की भारत में भीड़ द्वारा की जाने वाली हिंसाओं पर की टिप्पणी को लेकर जारी विवाद के बीच आया है।

इंस्पेक्टर की मौत से ज्यादा एक गाय की मौत

नकवी ने कहा, ‘‘नसीरुद्दीन शाह को यह समझना चाहिए कि ऐसा बयान जो कि तथ्यात्मक रूप से गलत है उससे काफी नुकसान हो सकता है और भारत विरोधी ताकते इसका देश के खिलाफ इस्तेमाल कर सकती हैं। गौरतलब है कि बीते गुरुवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमें नसीरुद्दीन ने कहा, ‘‘कई इलाकों में हम देख रहे हैं कि एक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत से ज्यादा एक गाय की मौत को अहमियत दी जा रही है। ऐसे माहौल में मुझे अपनी औलाद के बारे में सोचकर फिक्र होती है।”

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

फिनलैंड की सना मरीन बनीं दुनिया में सबसे कम उम्र की युवा प्रधानमंत्री

फिनलैंड की सोशल डेमोक्रेट पार्टी ने रविवार (8 दिसंबर) को प्रधानमंत्री पद के लिए 34 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *