Breaking News

जिस शहर में हैं, वहीं बने रहें, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों पर भीड़ न लगाएं, जनता कर्फ्यू के पहले पीएम मोदी की अपील

जनता कर्फ्यू से पहले पीएम मोदी ने बेहद अहम सलाह दी है। उन्होंने कोरोना का प्रसार रोकने के लिए आम जनता से यात्राएं न करने को कहा है। पीएम मोदी ने देश की जनता को सलाह देते हुए कहा है, ‘कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा।’

पीएम ने इसी वजह से आम लोगों से प्रार्थना की है कि वे कुछ दिनों तक अपनी जगह पर बने रहें। पीएम ने कहा, “मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।”

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की थी कि वे कोरोना वायरस को लेकर सही सूचनाएं ही शेयर करें और गलत तरीके से खौफ एकदम ने फैलाएं। पीएम ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए लोगों से गुजारिश की कि लोग कोरोना वायरस पर सही सूचना साझा करें और गलत पैनिक फैलाने से बचें।

पीएम ने बताया कि लोगों को सही सूचना देने के लिए भारत सरकार ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। इस नंबर के जरिए लोग सही और भारत सरकार द्वारा प्रमाणित जानकारी हासिल कर सकेंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने विपक्षी पार्टियों से तोड़े 80 हजार नेता, एक लाख का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न रणनीतियां तैयार की है, ...