Breaking News

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 से पहले वाशिंगटन स्मारक पर भारतीय दूतावास ने आयोजित किया अभ्यास सत्र

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) से पहले अमेरिका में प्रतिष्ठित वाशिंगटन स्मारक पर भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित योग सत्र में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।इस कार्यक्रम में यूएस नेशनल साइंस फाउंडेशन (एनएसएफ) के निदेशक डॉ सेथुरमन पंचनाथन विशिष्ट अतिथि थे। समारोह में अमेरिकी प्रशासन, कांग्रेस, उद्योग, राजनयिक कोर, मीडिया और भारतीय प्रवासियों सहित विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने कहा कि योग शारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक और बौद्धिक कल्याण को बढ़ाने वाला है आयोजित कार्यक्रम में अमेरिकी प्रशासन, कांग्रेस, उद्योग, राजनयिक कोर, मीडिया और भारतीय प्रवासी सहित विभिन्न क्षेत्रों से थे।संयुक्त राज्य अमेरिका में, योग महत्वपूर्ण लोगों से लोगों के बीच संपर्क और जुड़ाव को गहरा कर रहा है जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा निर्देशित भारत-अमेरिका द्विपक्षीय साझेदारी के मूल में है।

अपनी टिप्पणी में, एनएसएफ के निदेशक डॉ पंचनाथन ने रेखांकित किया कि योग दुनिया को भारत का सबसे बड़ा उपहार रहा है और योग भौगोलिक और सीमाओं में एक मजबूत एकजुट शक्ति था।

एनएसएफ के निदेशक ने कहा कि योग सभी भौगोलिक क्षेत्रों और सीमाओं को एकजुट करने वाली एक मजबूत शक्ति है। समारोह के तहत एक सामान्य योग प्रोटोकॉल सत्र आयोजित किया गया, जिसमें उपस्थित लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

उन्होंने कहा कि मन और शरीर की समृद्धि के लिए विज्ञान और योग का तालमेल है। समारोह के हिस्से के रूप में, एक सामान्य योग प्रोटोकॉल सत्र आयोजित किया गया, जिसमें उपस्थित लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

About News Room lko

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी ने बाइडन को वाराणसी की गुलाबी मीनाकारी कलाकृति भेंट की

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, June 28, 2022 नई दिल्ली। ...