Breaking News

भारतीय मूल के डॉक्टर होंगे एरिजोना से डेमोक्रेट उम्मीदवार, नवंबर में दिग्गज रिपब्लिकन से है मुकाबला

भारतीय मूल के डॉक्टर अमीश शाह ने एरिजोना से डेमोक्रेटिक पार्टी के प्राइमरी में जीत दर्ज की है। इसके साथ ही वह नवंबर में होने वाले चुनाव में एरिजोना से रिपब्लिन पार्टी के उम्मीदवार की चुनौती का सामना करेंगे। 47 वर्षीय अमीश शाह के मुख्य प्रतिद्वंदी आंद्रेइ चेर्नी ने गुरुवार को अपनी हार स्वीकार कर ली, जिसके बाद एरिजोना से भारतीय मूल के डॉक्टर की उम्मीदवारी तय हो गई।

प्राइमरी चुनाव में कई दावेदारों को पछाड़ा
अमीश शाह इससे पहले राज्य के निचले सदन के भी सदस्य रह चुके हैं। प्राइमरी चुनाव में शाह को 1629 वोट मिले, जो कि कुल मतदान का 23.4 प्रतिशत है। शाह के मुख्य प्रतिद्वंदी चेर्नी को 21.4 प्रतिशत मतों से संतोष करना पड़ा। शाह और चेर्नी के अलावा एरिजोना से डेमोक्रेट प्राइमरी चुनाव में पूर्व न्यूज एंकर मार्लेन गैलन वुड्स, आर्थोडोंटिस्ट एंड्रयू होर्न, अमेरिकी रेड क्रॉस के पूर्व क्षेत्रीय सीईओ कर्ट क्रोएमर और इनवेस्टमेंट बैंकर कोनोर ओ कैलेघन भी चुनाव मैदान में थे।

नवंबर में रिपब्लिकन उम्मीदवार से होगा मुकाबला
नवंबर में होने वाले अमेरिका के निचले सदन हाउस ऑफि रिप्रजेंटेटिव्स के चुनाव में शाह का मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डेविड स्वीकर्ट से होगा। गौरतलब है कि स्वीकर्ट सातवीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं और मंगलवार को हुए रिपब्लिकन पार्टी के प्राइमरी में उन्होंने आसानी से जीत हासिल की। साल 2022 के चुनाव में स्कीवर्ट ने डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जेविन हॉज को हराया था।

About News Desk (P)

Check Also

ताइवान में नहीं बुडापेस्ट में बने थे हिजबुल्ला पर हमले वाले पेजर, गोल्ड अपोलो कंपनी का बयान

लेबनान में सिलसिलेवार हुए पेजर धमाकों में अब एक नया बयान सामने आया है। यह ...