Breaking News

कमला हैरिस की नस्लीय पहचान पर ट्रंप का फिर हमला, एक तस्वीर साझा कर बोले- भारतीय विरासत के लिए उनका…

अमेरिका में राष्ट्रपति पद को लेकर नवंबर महीने में चुनाव होने वाले हैं। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप लगातार डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस की नस्लीय पहचान पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं। ट्रंप ने दूसरे दिन गुरुवार को भी उपराष्ट्रपति की नस्लीय पहचान पर सवाल उठाया। उन्होंने उनकी एक तस्वीर साझा कर हमला बोला। इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि अभी तक कमला हैरिस भारतीय विरासत पर जोर देती थीं, लेकिन वह अब अचानक से अश्वेत बन गई हैं। इस पर हैरिस ने पलटवार करते हुए कहा था कि ट्रंप की टिप्पणी विभाजनकारी और अनादर से भरी है। दरअसल, अमेरिका की राजनीति में श्वेत और अश्वेत हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रहा है, क्योंकि अमेरिका में भारी संख्या में अश्वेत मतदाता हैं।

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने मौजूदा उपराष्ट्रपति पर हमला जारी रखा। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें हैरिस अपने परिवार के सदस्यों के साथ साड़ी पहने नजर आ रही हैं। ट्रंप ने कहा कि भारतीय विरासत के लिए कमला हैरिस का प्यार और गर्मजोशी सराहनीय है।

ट्रंप ने ट्रूथ सोशल पर तस्वीर साझा करते हुए कहा, ‘कई साल पहले आपने जो अच्छी तस्वीर भेजी थी, उसके लिए धन्यवाद कमला! आपकी भारतीय विरासत के लिए आपकी गर्मजोशी, दोस्ती और प्यार की बहुत सराहना की जाती है।’

रिपब्लिकन उम्मीदवार ने क्या कहा था?
डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस की नस्लीय पहचान पर सवाल उठाते हुए कहा था कि वह जानबूझकर अश्वेत पहचान भुनाने में लगी हैं। ट्रंप ने शिकागो में नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लैक जर्नलिस्ट्स कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा था कि वह (कमला हैरिस) हमेशा से खुद को भारत से जुड़ा हुआ बताती थीं। वह भारतीय संस्कृति का प्रचार करती थीं, लेकिन अब वह अचानक से अश्वेत हो गई हैं। वह अश्वेत कब से हो गईं? अब वह चाहती हैं कि उन्हें अश्वेत के तौर पर पहचाना जाए।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान पर चला अमेरिका का चाबुक; बैलिस्टिक मिसाइल प्रोजेक्ट के चीनी आपूर्तिकर्ताओं को किया प्रतिबंधित

अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाया। पाकिस्तान के खिलाफ उसका सख्त ...