Breaking News

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने AIMRA के सहयोग से किया रक्तदान शिविर आयोजित

लखनऊ। इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी लखनऊ एवं (AIMRA) ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन के सहयोग द्वारा रक्तदान शिविर श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में आयोजित किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन अशोक कुमार पांडे, पूर्व राज्य मंत्री ने किया। रेडक्रॉस सोसाइटी उत्तर प्रदेश शाखा के वाइस चेयरमैन अखिलेश शाही और सचिव हेमा बिंदु नायक जी मौके पहुंच कर लोगों को जागरूक किया और बताया कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है।

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने AIMRA के सहयोग से किया रक्तदान शिविर आयोजित

हम रक्तदान कर किसी की जान को बचा सकते हैं, इसलिए समय-समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान करने से हमारे शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती हैं बल्कि 24 घंटे में कहीं ज्यादा रक्त बनता है तथा शरीर भी स्वस्थ रहता है।

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी लखनऊ शाखा के चेयरमैन ओ.पी. पाठक ने इस अवसर पर कहा कि रक्तदान सर्वश्रेष्ठ दान है, रक्तदान से तीन लोगों का जीवन बचता है। उन्होंने ऐसे श्रेष्ठ कार्य के लिए युवक-युवतियों से रक्तदान करने की अपील भी की।

इंडियन रेडक्रास सोसाइटी लखनऊ शाखा के सदस्यगणों एवं नगर के समाजसेवियों सहित एवं अन्य लोगों ने भी रक्तदान किया। रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद किया‌।

इस अवसर पर इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन ओ.पी. पाठक, सचिव अमरनाथ मिश्र, जितेंद्र सिंह चौहान, नामित पार्षद अनुराग मिश्र, ऋतुराज रस्तोगी, नीरज जौहर, भारत प्रकाश सिंह, रूप कुमार शर्मा आदि उपस्थित रहे। ब्लड डोनेशन अधिकारी ने बताया कि सोसाइटी के 25 व्यक्तियों का रक्तदान किया गया है।

About reporter

Check Also

पेरिस के ज्यूरिख एयरपोर्ट की तरह बनेगा जेवर, रनवे का काम हुआ शुरू

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, June 28, 2022 उत्तर प्रदेश। ...