Breaking News

शिक्षक कर रहा बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

औरैया। जनपद के एरवाकटरा ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले प्राथमिक विद्यालयों एवं जूनियर हाईस्कूल विद्यालयों में वर्तमान समय में शिक्षा व्यवस्था दबंग शिक्षकों की करतूतों से बदहाल चल रही है। कई वर्षों से खण्ड शिक्षा अधिकारी की भी तैनाती नहीं की जा रही है। बिधूना एवं सहारा ब्लॉक खंड शिक्षा अधिकारी उपेंद्र सिंह को यहां पर चार्ज देने के बाद से शिक्षा के स्तर में भारी गिरावट आई है। खण्ड शिक्षा अधिकारी महीने में एक या दो बार से अधिक स्कूल ही नहीं आ आते जिससे प्राथमिक विद्यालय व जूनियर स्कूल के अध्यापक बेफिक्र होकर अपनी मनमानी से स्कूलों में अनुपस्थित रहते हैं। यही नहीं बच्चों की संख्या में गिरावट के साथ शिक्षक बच्चों को दिये जाने वाले सरकारी लाभ में मिलीभगत करते हुए बंदरबाट करने में लगे हैं।
समय से कभी नहीं खुलता विद्यालय
पिछले लगभग डेढ़ साल से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन प्राथमिक विद्यालय तकिया वि.ख. ऐरवा कटरा कभी समय से खुला ही नहीं है। जिससे बच्चे अगर समय पर आते भी हैं तो वह अध्यापक के न रहने पर वापस हो जाते हैं। प्रधानाध्यापक विमलेश कुमार से जब सवाल किया गया तो वह पहले तो अपने बारे में सफाई देने लगे कि जाड़े का मौसम है इसलिए देर हो जाती है। लेकिन जब ग्रामीणों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अध्यापक की कई बार शिकायत की गई है। लेकिन सपा के सफेदपोश नेताओं के हाथ के कारण उससे अगर कोई कुछ शिकायत करने जाता है, तो उल्टा ध​मकियां देने लगता है। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दिनों योगी सरकार से पहले तो म​हीनों स्कूल ही नहीं खुलता था। जिसके कारण स्कूल केवल दिखावटी बना हुआ था।
दबंग शिक्षक दे रहा धमकी
योगी सरकार शिक्षा के लिए लाखों रूपये खर्च करके बच्चों के भविष्य को बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसके बावजूद बच्चों को उनकी शिक्षा का अधिकार दबंग शिक्षकों के आगे बेमानी साबित हो रहा है। जिसके कारण तकिया के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है।

Loading...
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मनचले की वजह से छात्रा ने कोंचिग जाना छोड़ा

मैनपुरी। कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में मनचले की हरकत से परेशान छात्रा ने कोचिंग ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *