Breaking News

भारत तिमोर-लेस्ते का अनुदान और आर्थिक सहयोगी

विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने 30 सितंबर से 2 अक्टूबर, तक तिमोर-लेस्ते की आधिकारिक यात्रा की, जो 2018 के बाद से भारत से तिमोर-लेस्ते की पहली मंत्री-स्तरीय यात्रा है। ​यात्रा के दौरान विदेश राज्य मंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और दोनों ने स्वास्थ्य, कृषि, व्यापार, हाइड्रोकार्बन, फार्मास्यूटिकल्स, शिक्षा और क्षमता निर्माण के क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

भारत तिमोर-लेस्ते का अनुदान और आर्थिक सहयोगी

उन्होंने विदेश मंत्री बेंडिटो डॉस सैंटोस फ्रीटास और व्यापार एवं उद्योग मंत्री के साथ भी बातचीत की और चर्चा की कि दोनों देश द्विपक्षीय सहयोग, विकास साझेदारी और क्षमता निर्माण को कैसे गति दे सकते हैं।

तिमोर-लेस्ते की आधिकारिक यात्रा पर रहे MOS राजकुमार रंजन सिंह, डब्ल्यूएचओ ब्रीफिंग में लिया भाग।

​राज्य मंत्री ने दिल्ली में डब्ल्यूएचओ के रेजिडेंट कार्यालय में देश के स्वास्थ्य क्षेत्र पर एक विस्तृत ब्रीफिंग में भी भाग लिया। उन्होंने तिमोर-लेस्ते में भारतीय समुदाय के सदस्यों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों में काम करने वाले भारतीय पेशेवरों के साथ भी बातचीत की।

👉राजा महमूदाबाद का निधन, प्रदेश की कई नामी इमारतों के थे मालिक, 50 हजार करोड़ से ज्यादा की है दौलत

तिमोर-लेस्ते और भारत के बीच व्यापार और आर्थिक संबंध महत्वपूर्ण हैं। दोनों देशों के बीच वस्त्र, खाद्य पदार्थ, फार्मास्यूटिकल्स, और अन्य क्षेत्रों में व्यापार होता है। भारत तिमोर-लेस्ते को अनुदान और आर्थिक सहयोग प्रदान करता है, जिससे दोनों देशों के बीच सहयोग बढ़ता है।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

कैंसर से लड़ाई के बीच किंग चार्ल्स की नई तस्वीर आई सामने, शाही सैन्य पोशाक में दिखे ब्रिटेन के राजा

कैंसर से जूझ रहे ब्रिटेन के किंग चार्ल्स की नई तस्वीर सामने आई है। ब्रिटेन ...