Breaking News

इटौंजा को नशामुक्त कराएंगे बुद्धिजीवी

‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ से जुड़ रहे शिक्षक व पत्रकार
राष्ट्रपिता स्मारक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सहित शिक्षकों ने लिया नशामुक्ति का संकल्प
पीएल कान्वेंट स्कूल में स्थानीय पत्रकारों किया गया सम्मानित

लखनऊ / इटौंजा। ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तत्वावधान में राष्ट्रपिता स्मारक इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने नशामुक्ति का संकल्प लिया। वहीं, पीएल कान्वेंट स्कूल में स्थानीय पत्रकारों को नशामुक्ति में अहम भूमिका निभाने के लिए सम्मानित किया गया। इसी कड़ी में रुदही निवासी देवेन्द्र कुमार सिंह को बीकेटी ब्लॉक के समन्वयक की जिम्मेदारी दी गई।

‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के बीकेटी प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने गुरुवार को राष्ट्रपिता स्मारक इंटर कॉलेज, इटौंजा के प्रधानाचार्य राधा मोहन मिश्रा सहित 15 शिक्षकों को नशामुक्त समाज आंदोलन से जोड़ा। शिक्षकों ने संकल्प लिया कि वे युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने में अपना भरपूर योगदान देंगे। इटौंजा क्षेत्र में ग्रामीण लोगों को नशे के प्रति जागरूक करेंगे। वहीं, प्रिंसिपल ने वादा किया कि वह बहुत जल्दी कॉलेज में सामाजिक जागरूकता से जुड़ा एक बड़ा आयोजन करेंगे। इससे नशामुक्त समाज आंदोलन को बड़ा बल मिलेगा। नशे की विकरालता पर चर्चा होने के पश्चात आंदोलन के जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल की तरफ से देवेंद्र कुमार सिंह व इत्येन्द्र सिंह चौहान ने शिक्षकों को सम्मानित किया।

उधर, नगर पंचायत इटौंजा के पीएल कान्वेंट स्कूल में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। इसमें सबसे पहले आंदोलन के बीकेटी प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान एवं वरिष्ठ पत्रकार राजाराम तिवारी ने नव नियुक्त ब्लॉक समन्वयक देवेंद्र कुमार सिंह को नियुक्ति-पत्र सौंपा। तदुपरान्त स्थानीय पत्रकारों को जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल की तरफ से सम्मानित किया गया। बीकेटी प्रभारी श्री चौहान ने स्थानीय पत्रकारों को ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के बारे में विस्तार से बताया। नागेन्द्र ने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर, प्रदेश प्रभारी योगगुरु ज्योति बाबा व जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल ने युवा पीढ़ी को नशे से मुक्त रखने का बीड़ा उठाया है। यह आंदोलन देश के अनेक राज्यों में गतिमान है।

इसी कड़ी में बख़्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में सामाजिक जागरूकता और नशामुक्त संकल्प से जुड़े कार्यक्रम चल रहे हैं। अब बीकेटी ब्लॉक के इटौंजा इलाके में इस अभियान को घर-घर पहुंचाया जाएगा। हम लोग उन पर फोकस कर रहे हैं, जो किसी प्रकार का नशा नहीं करते हैं। ऐसे लोगों को रोकना है। नशे के ग्राहकों की सँख्या सीमित करनी है। साथ ही, नशे के आदी लोगों को नशामुक्त होने के लिए प्रेरित करना है।

About Samar Saleel

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...