Breaking News

दुर्गा पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए उठाएंगे सभी जरूरी कदम, सुरक्षा चिंताओं पर बोली अंतरिम सरकार

दुर्गा पूजा के दौरान अशांति की चिंताओं के बीच बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने कहा कि वह उत्सव को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी। अंतरिम सरकार ने कहा कि इस बार का उत्सव पिछले सभी वर्षों की तुलना में सबसे अच्छा होगा। दुर्गा पूजा 9 से 13 अक्तूबर तक मनाई जाएगी।

समाचार एजेंसी ‘बीएसएस’ के मुताबिक, गृह सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) मोहम्मद जहांगीर आलम चौधरी ने कहा कि इस बार की पूजा पिछले वर्षों की तुलना में सबसे अच्छी होगी। उन्होंने कहा, हम दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था संबंधी सलाहकार परिषद की बैठक के बाद उन्होंने इस मुद्दे पर बात की। बैठक में दुर्गा पूजा को बेहतर ढंग से आयोजित करने के लिए प्रभावी कदम उठाने का फैसला लिया गया। जहांगीर ने सभी लोगों से सहयोग की अपील की।

Please also watch this video

पिछले हफ्ते ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस आयुक्त मोहम्मद मेनुल हसन ने कहा कि पुलिस हर पूजा मंडप पर उच्च स्तर की सतर्कता बरतेगी ताकि हिंदू समुदाय दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से मना सके। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ-साथ आपदा प्रतिक्रिया टीम, त्वरित प्रतिक्रिया टीम, वाहन और बम नष्ट करने वाली इकाई को भी तैयार रखा जाएगा।

हसन ने कहा कि सुरक्षा योजना तीन चरणों-पूजा से पहले, पूजा के दौरान और देवी दुर्गा के विसर्जन के समय- में तैयार की गई है। ताकि पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

About News Desk (P)

Check Also

दक्षिण लेबनान में इस्राइली सेना की कार्रवाई पर UN और भारत की नजर, 10 हजार सैनिक कर रहे निगरानी

लेबनान में जारी इस्राइल की कार्रवाई पर भारत और संयुक्त राष्ट्र की नजर है। इस्राइली ...