Breaking News

चुनाव प्रचार के दौरान तेज हवाओं से गिरा मंच, नौ की मौत, 63 लोग हुए घायल

मैक्सिको सिटी:  मेक्सिको में तेज हवाओं के चलते एक चुनावी मंच के गिरने से नौ लोगों की उसमें दबकर मौत हो गई। हादसे में 63 लोग घायल भी हुए हैं। मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। घटना मेक्सिको के नुएवो लियोन राज्य की है, जहां चुनाव प्रचार अभियान के लिए मंच लगाया गया था। राष्ट्रपति पद के दावेदार जोर्गे अल्वारेज मेनेज इस मंच से लोगों को संबोधित करने वाले थे।

घटना का वीडियो हो रहा वायरल
घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है मेनेज मंच पर पहुंचकर वहां मौजूद समर्थकों की तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे। इस दौरान तेज हवाएं चल रहीं थी, जिसके चलते मंच पर लगी एक बड़ी स्क्रीन और एक ढांचा गिर गया। किसी तरह मेनेज ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। इसके बाद मंच का अन्य ढांचा भी गिर गया, जिसमें दबकर नौ लोगों की मौत हो गई और 63 लोग घायल हो गए। वायरल वीडियो में मंच गिरने के बाद लोग भागते और चीखते सुनवाई दे रहे हैं।

घटना पर जोर्गे अल्वारेज मेनेज ने दुख जताया और मृतकों के प्रति संवेदना जताते हुए अपना चुनाव अभियान रोक दिया है। मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस लोपेज ओब्राडोर ने भी घटना पर दुख जताया और मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मौसम को देखते हुए सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे फिलहाल घरों के भीतर रहें और बाहर न निकलें। मैक्सिको में 2 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।

About News Desk (P)

Check Also

अगले साल कनाडा में होने वाले G-7 में पीएम मोदी को करेंगे आमंत्रित? जस्टिन ट्रूडो ने दिया ये जवाब

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि अगले साल होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन ...