Breaking News

इंटरनेशनल कमर्शियल एवं पैसेंजर फ्लाइट्स पर 31 अगस्त तक जारी रहेगी रोक

कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने घोषणा की कि 31 अगस्त तक अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल व पैसेंजर उड़ानें निलंबित रहेंगी. इससे पहले इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर 31 जुलाई तक के लिए रोक लगाई गई थी, जिसे अब बढ़ा कर 31 अगस्त तक कर दिया गया है.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित होने की वजह से भारत सरकार विदेश में फंसे लोगों को स्वदेश लाने के लिए वंदे भारत मिशन अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत विदेश में फंसे लोगों को चरणबद्ध तरीके से भारत लाया जा रहा है. इसके लिए एयर इंडिया की पूरी मदद ली जा रही है.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए भारत दूसरे देशों पर निर्भर है, साथ ही उन्हें आशा है कि साल के अंत तक पूरी तरह से घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू किया जा सकता है.

कोरोना महामारी के बीच 23 मार्च से इंटरनेशनल फ्लाइट और 25 मार्च से डोमेस्टिक फ्लाइट की सेवा बंद की गई थी. दो महीने बाद 25 मई को डोमेस्टिक फ्लाइट की सेवा शुरू की गई. यूरोपीय संघ ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण मौजूदा समय भारत से उड़ानों को प्रतिबंधित कर रखा है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...