Breaking News

आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत, अधेड़ हुआ घायल

• आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत, अधेड़ हुआ घाय

औरैया। दिबियापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार की दोपहर आम के पेड़ के नीचे खड़ा एक बच्चा और एक अधेड़ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गम्भीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को 100 शैय्या अस्पताल पहुँचाया गया जहां डॉक्टरों ने जांच के उपरांत बच्चे को मृत घोषित कर दिया, अधेड़ का उपचार किया जा रहा है।

आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत, अधेड़ हुआ घायल

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थाना दिबियापुर क्षेत्र के गांव मडनई के मजरा अड्डा धीरपुर निवासी गुड्डू सिंह गौर मंगलवार को गांव के पास ही स्थित अपने खेत की निजी ट्रेक्टर से जुताई करने गये थे। उनके साथ में 13 वर्षीय पुत्र चंदन सिंह भी वही पर था।

👉सेकुलर पार्टियां और विपक्ष एकजुट होकर भाजपा को सत्ता से हटाने का काम करेगा : शिवपाल सिंह

जबकि मधवापुर निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रवीन सिंह (50 वर्ष) पुत्र नवरतन सिंह पास में ही स्थित अपने खेत पर काम कर रहा था। दोपहर में अचानक तेज बारिश होने लगी। जिस पर भीगने से बचने के लिए गुड्डू सिंह ने ट्रेक्टर खड़ा कर अपने पुत्र चंदन के साथ आम के एक पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। वहीं पर प्रवीन सिंह पहुंच गया।

आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत, अधेड़ हुआ घायल

बताया कि दोपहर करीब 2:45 बजे अचानक कड़कड़ाती आवाज के साथ चंदन व प्रवीन के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी। जिससे चंदन वहीं पर बेहोश गया जबकि प्रवीन गंभीर रूप से घायल हो गया। आकाशीय बिजली गिरने पर चंदन के बेहोश होने व प्रवीन के घायल होने पर गुड्डू सिंह ने चिल्लाते हुए आवाज लगाई।

👉भीषण गर्मी को देखते हुये स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एड्वाइजरी

चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव के लोग दौड़े और चंदन व प्रवीन को तत्काल कार से लेकर पीएचसी कंचौसी पहुंचे। जहां पर डाक्टर ने चंदन को मृत घोषित कर दिया। जबकि प्रवीन को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बच्चे की मौत की खबर घर पर आते ही कोहराम मच गया। मां कल्पना, बड़े भाई कुंदन सिंह व बहन पूजा का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। चंदन तीन भाई बहनों में सबसे छोटा था।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

AKTU : डॉ आकाश वेद पीसीआई के सदस्य नामित

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के फार्मेसी संकाय के प्रोफेसर डॉ आकाश ...