Breaking News

IPL 2023 : ऋतुराज गायकवाड़ के सिर पर ऑरैंज कैप, पहले मैच में बनाए इतने ज्यादा रन

IPL 2023 Orange Cap पर पहले मैच के बाद से चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ का कब्जा है। गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल के 16वें सीजन के पहले मैच में नाबाद 92 रनों की पारी खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ के सिर पर ऑरैंज कैप सजी हुई है। वहीं, पर्पल कैप पर लखनऊ सुपर जाएंट्स के पेसर मार्क वुड का कब्जा है, जो इस लीग में अब तक टॉप विकेट टेकर हैं।

गेंदबाजों की बात करें तो मार्क वुड ने अब तक लखनऊ की टीम के लिए 8 विकेट चटकाए हैं, जबकि 5 विकेटों के साथ उन्हीं की टीम के साथी रवि बिश्नोई दूसरे स्थान पर हैं।

तीसरे पायदान पर राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने 4 विकेट निकाले हैं। वहीं, इतने ही विकेट सीएसके के ऑलराउंडर मोइन अली को दो मैचों में मिले हैं। 3 विकेट चटकाकर पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह टॉप 5 में बने हुए हैं।

गायकवाड़ इस समय दो अर्धशतकों के साथ 149 रन बनाकर शीर्ष पर हैं, जबकि लखनऊ सुपर जाएंट्स के काइल मेयर्स 126 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

दोनों ने दो-दो मैच खेल लिए हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा हैं, जिन्होंने 84 रन की पारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेली थी। लिस्ट में चौथा ना विराट कोहली का है, जिन्होंने 82 रन बनाए हैं और फाफ डुप्लेसिस ने 73 रन बनाए हैं।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...