Breaking News

IPL 2023: आज पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हो रहा मुकाबला, इस खिलाड़ी ने खेली शानदार पारी

आईपीएल 2023 में गुरुवार (20 अप्रैल) को डबल हेडर है। दिन के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टक्कर हो रही है।

दोनों टीम मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने हैं। बैंगलोर ने पंजाब को 175 रन का टारगेट दिया है। आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन जुटाए। डुप्लेसी (84) और कोहली (59) ने अर्धशतकीय पारी खेली।

पीबीकेएस की कमान सैम कुर्रन के पास है, क्योंकि धवन अनफिट है। वहीं, आरसीबी की अगुवाई विराट कोहली कर रहे हैं। डुप्लेसी इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे हैं। सकते हैं। पीबीकेएस और आरसीबी का मौजूदा सीजन में यह छठा मैच है। दोनों को अब तक दो-दो जीत मिली हैं और तीन-तीन बार हार झेलनी पड़ी है।

पंजाब ने अपने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को 2 विकेट से विजयी हासिल की थी। धवन चोटिल होने की वजह से एलएसजी के विरुद्ध नहीं खेले थे। उनके आज के मैच में खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है। वहीं, बैंगलोर को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के हाथों 8 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पीबीकेएस और आरसीबी का अब तक कुल 30 मर्तबा आमना-सामना हुआ है। इस दौरान पंजाब को 17 जबकि बैंगलोर को 13 जीत नसीब हुई।

टॉस गंवाकर बैटिंग करने उतरी आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 137 रन जोड़े। यह साझेदारी 17वें ओवर की पहली गेंद पर कोहली के आउट होने के बाद टूटी। उन्हें हरप्रीत बरार ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने 47 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की बदौलद 57 रन बनाए।

बरारा ने इसी ओवर की दूसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल (0) को पवेलियन की राह दिखाई। डुप्लेसी ने 18वें ओवर में नाथन एलिस के जाल में फंसे। उन्होंने 56 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों के दम पर 84 रन की पारी खेली। दिनेश कार्तिक (7) कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। उन्हें अर्शदीप सिंह ने 19वें ओवर में आउट किया। महिपाल लोमरोर 7 और शाहबाद 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...