Breaking News

आईपीएल 2020 के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा धोनी का इंडियन टीम में वापस आना

भारत के पूर्व कोच और कप्तान अनिल कुंबले को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी का टीम में आना और अगले साल आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप टीम में जगह बनाना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में किए गए उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। कुंबले ने क्रिकेटनेक्स्ट से कहा, “यह इस बात पर काफी हद तक निर्भर करता है कि धोनी आईपीएल में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं और अगर भारतीय टीम को लगता है कि उसे विश्व कप के लिए धोनी की जरूरत है तो वहां से वह टीम का हिस्सा बन सकते हैं। लेकिन हमें देखना होगा।”

टेस्ट में धोनी के कप्तान रह चुके कुंबले ने कहा है कि टीम प्रबंधन को विकेट लेने वाले विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए न कि हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ। उन्होंने कहा, “मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत है और इसीलिए कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल को टीम का हिस्सा होना चाहिए। यह अहम है कि आप विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में सोचें। अगर आपको लगता है कि आपको सिर्फ तेज गेंदबाजों की जरूरत जो आपको विकेट निकाल कर देंगे, बजाए हरफनमौला खिलाड़ियों के, मुझे यह लगता है कि यह अच्छा होगा।”

कुंबले ने साथ ही कहा है कि आस्ट्रेलिया के लिए टीम का चुनाव करना लंबी प्रक्रिया है।उन्होंने कहा, “यह जरूरी है कि भारत इस बारे में सोचना शुरू करे कि आस्ट्रेलिया में कौन अच्छा करेगा और कौन वो गेंदबाज है जिसके पास विकेट लेने की काबिलियत है क्योंकि इससे विपक्षी टीम पर दबाव आ जाएगा।”

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...