Breaking News

इराक ने अमेरिकी वायुसेना के अड्डे पर एक बार फिर दागे 8 रॉकेट

हाल ही में खाड़ी में युद्ध जैसे बनते दशा के बीच इराक में अमेरिकी वायुसेना के अड्डे पर फिर 8 रॉकेट दाग दिए है। वहीं हमले में 4 इराकी वायु सेना के दो ऑफिसर व 2 सैनिक घायल हुए हैं व इराकी सेना ने बीते रविवार को यह जानकारी दी। जंहा सेना ने एक बयान में बोला कि बगदाद से लगभग 70 किलोमीटर उत्तर में स्थित अल-बलाड एयरबेस पर कत्यूशा श्रेणी के 8 रॉकेट गिरे।

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस बात का पता चला है कि अल-बलाड अड्डा इराक में अमेरिकी वायु सेना का प्रमुख अड्डा है। इराक अपने एफ-16 लड़ाकू विमानों को भी यहीं रखता है। इस हमले में अमेरिकी सैनिकों को किसी तरह का नुकसान की समाचार नहीं है। वैसे भी पिछले दो सप्ताह के दौरान ईरान के साथ तनाव बढ़ने के बाद यहां से ज्यादातर अमेरिकी सैनिक चले गए हैं। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि रॉकेट का किस तरफ से हमला हुआ है।

आपकी जानकारीके लिए हम बता दें कि ईरान ने अपने शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मर्डर के बाद पिछले सप्ताह इसी सैन्य अड्डे पर मिसाइल से हमला किया था। अमेरिका ने इराक में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रूज मिसाइल से हमला कर सुलेमानी को मार गिराया था। उसके बाद से ईरान व अमेरिका के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। हाल के दिनों में इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमले की घटनाएं तेज हुई हैं। हालांकि, ज्यादातर हमले में इराकी सैनिक ही घायल होते हैं। इसी तरह के एक हमले में एक अमेरिकी कांट्रैक्टर की मृत्यु हुई थी।

About News Room lko

Check Also

ग्लोबल साउथ पर चीन की नजर, पांच वर्षों के भीतर शुरू होंगे नए कार्यक्रम; शी जिनपिंग का इन बातों पर जोर

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मौजूदा दौर के विवादों को खत्म करने के लिए ...