Breaking News

क्या बच्चों के लिए कोरोना का ‘ओमिक्रॉन’ वैरिएंट हैं बड़ा खतरा, बंगाल में 7 वर्षीय बच्चा हुआ संक्रमित

 भारत में ‘ओमिक्रॉन’ वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल संख्या 56 हो गई है। इनमें महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य है जहां अब तक कुल 28 मामले मिल चुके हैं।
बंगाल में सात वर्षीय लड़के में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि पश्चिम बंगाल में सात वर्षीय लड़के में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में ओमिक्रॉन का पहला मामला आया है।
हैदराबाद में दो नए संक्रमितों की पुष्टि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दो नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है।
 ब्रिटेन से नोएडा लौटे पांच लोग कोरोना संक्रमित ब्रिटेन से हाल ही में गौतमबुद्ध नगर आने वाले पांच लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इसकी पुष्टि गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ. सुनील शर्मा ने की है।
सभी संक्रमितों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं, जिससे ओमिक्रॉन संक्रमण की जांच की जा सके। देशों में फैला ओमिक्रॉन: डब्ल्यूएचओ डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एदोनाम गेब्रेसस ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि 77 देशों में ओमिक्रॉन की आधिकारिक रूप से पुष्टि हो चुकी है।

About News Room lko

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...