Breaking News

इमरान की पार्टी के शक्ति प्रदर्शन से पहले इस्लामाबाद का रेड जोन सील, PTI की रैली से पहले पाबंदी

पाकिस्तान के अधिकारियों ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के विरोध प्रदर्शन से पहले इस्लामाबाद के रेड जोन को सील कर दिया। खान बीते एक साल से ज्यादा समय से रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में बंद है। उन्होंने अपने समर्थकों से अपील की है कि वे शुक्रवार को राजधानी के डी-चौक पर न्यापालिका के साथ एकजुटता दिखाने के लिए प्रदर्शन करें।

56 साल बर्फ में दबा रहा लापता सैनिक का पार्थिव शरीर, अब तिरंगे में लिपटकर पहुंचा गांव

इमरान की पार्टी के शक्ति प्रदर्शन से पहले इस्लामाबाद का रेड जोन सील, PTI की रैली से पहले पाबंदी

रेड जोन की ओर जाने वाली सड़कों पर रखे गए कंटेनर

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने रेड जोन की ओर जाने वाली सड़कों पर कंटेनर रख दिए हैं। जिससे केवल मर्गला रोड को ही यातायात के लिए खुला रखा गया है। रेड जोन में महत्वपूर्ण सरकारी भवन और विभिन्न देशों के राजनयिक मिशन मौजूद हैं। फैसलाबाद में एक्सप्रेस हाईवे के पास कंटेनर रखे गए हैं, ताकि किसी भी आपात स्थिति में सड़क को अवरुद्ध किया जा सके।

पीटीआई ने रणनीति में किया है बदलाव

ये सुरक्षा उपाय ऐसे समय में किए गए हैं, जब मलयेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम बुधवार को आधिकारिक यात्रा पर इस्लामाबाद पहुंचे हैं। हाल के दिनों में खान ने अपनी रणनीतियों में बदलाव किया है और प्रदर्शनों का सहारा लिया है। उनकी पार्टी ने हाल ही में इस्लामाबाद और लाहौर में रैलियां की हैं और रावलपिंडी में विरोध प्रदर्शन किया है।

Please also watch this video

इमरान ने किया शक्ति प्रदर्शन का आह्नान

पार्टी ने बुधवार को मियांवाली, बहावलपुर और फैसलाबाद में विरोध प्रदर्शन और शुक्रकवार को इस्लामाबाद के डी-चौक पर शक्ति प्रदर्शन का आह्वान किया था। इमरान खान को भ्रष्टाचार सहित विभिन्न मामलों में 5 अगस्त 2023 को गिरफ्तार किया गया था। तबसे वह जेल में बंद हैं। वह दर्जनों मामलों का सामना कर रहे हैं और बढ़ती कानूनी चुनौतियों से निपटने के लिए उन्हें कोई आसान रास्ता नहीं मिल रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

नशा उन्मूलन अभियान की शुरुआत

लखनऊ। गांधी जयंती और शास्त्री जयंती के अवसर पर विदुषी सीता मिश्रा सेवा न्यास व अन्य ...