Breaking News

इजरायल का ईरान पर सायबर हमला, बर्बाद किए ईरान के परमाणु ठिकाने, बम भी गिराए

इजरायल और उसके धुर विरोधी ईरान के बीच साइबर अटैक चरम पर है. ताजा घटना में इजरायल ने जोरदार साइबर हमला करके ईरान के परमाणु ठिकानों में दो विस्फोट करा दिए. इनमें से एक यूरेनियम संवर्धन केंद्र है और दूसरा मिसाइल निर्माण केंद्र. यही नहीं, इजरायल ने अपने घातक एफ-35 फाइटर जेट की मदद से ईरान के पर्चिन इलाके में मिसाइल निर्माण स्थल पर धावा बोला और उसे बर्बाद कर दिया.

कुवैती अखबार अल जरीदा की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना पिछले सप्ताह हुई. अखबार ने बताया कि इजरायल के साइबर हमले से गुरुवार को ईरान के नतांज परमाणु संवर्धन केंद्र में आग लग गई और जोरदार विस्फोट हुआ. यह पूरा केंद्र जमीन के अंदर बनाया गया है. सूत्रों ने बताया कि इस इजरायली हमले के बाद अब ईरान का परमाणु कार्यक्रम अब दो महीने पीछे चला गया है.

इजरायल ने ईरानी ठिकाने पर धावा बोला और बम गिराए

अल जरीदा ने बताया कि पिछले शुक्रवार को इजरायल के एफ-16 स्टील्थ फाइटर जेट ने पर्चिन इलाके में स्थित एक ईरानी ठिकाने पर धावा बोला और कई बम गिराए थे. माना जाता है कि यह मिसाइल उत्पादन केंद्र था.

दरअसल, इजरायल का कहना है कि ईरान अपने हथियार और मिसाइलें लगातार उन्नत बना रहा है और वह इसे यहूदियों के विरोधी हिज्बुल्ला को सप्लाई कर रहा है. इन दोनों ही हमले की इजरायल ने पुष्टि नहीं की है. इससे पहले ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि ईरान ने अप्रैल महीने में इजरायल के पानी के सप्लाई को हैक करने की कोशिश की थी. ईरान के इस हमले को इजरायल के साइबर डिफेंस ने असफल कर दिया था. अगर ईरान अपने इस प्रयास में सफल हो जाता तो पानी के अंदर क्लोरीन की मात्रा खतरनाक स्तर तक बढ़ जाती. पूरे देश में पानी का संकट भी खड़ा हो जाता.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...